युग करवट संवाददाता
नोएडा। थाना बादलपुर क्षेत्र में रहने वाली एक युवती बुधवार को अपने घर से गोंडा जनपद में रहने वाले अपने प्रेमी के घर चली गई। इस मामले में बृहस्पतिवार को उसके परिजनों ने अपहरण का स्वांग रचकर थाना बादलपुर तथा हाईवे पर जाम लगा दिया। इस मामले में कार्रवाई करते हुए थाना बादलपुर पुलिस ने 18 नामजद सहित डेढ़ सौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। थाना बादलपुर के प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि सादोपुर झाल की रहने वाली एक 20 वर्षीय युवती अपने प्रेमी अनिमेष तिवारी के जनपद गोंडा स्थित घर पर स्वेच्छापूर्वक चली गई थी। उसके परिजनों ने जानबूझकर इस मामले में बृहस्पतिवार को उसके अपहरण का स्वांग रचा तथा हाईवे पर जाम लगाकर काफी देर तक कानून व्यवस्था को चुनौती दी।
उन्होंने बताया कि इस मामले में 18 नामजद सहित 150 लोगों खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। थाना प्रभारी ने बताया कि शुक्रवार को पुलिस ने युवती को गोंडा जनपद से बरामद कर उसे कोर्ट में पेश किया। वहां से न्यायालय ने पुलिस सुरक्षा के बीच उसे गौतमबुद्धनगर के लिए ट्रांजिट रिमांड पर भेजा है। उन्होंने बताया कि आज युवती को न्यायालय में पेश किया जा रहा है। उसका डॉक्टरी परीक्षण भी करवाया गया है। उन्होंने बताया कि युवती के बयान के आधार पर कोर्ट जो आदेश देगा उसके अनुसार अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि युवती ने पूछताछ के दौरान अपने परिजनों पर आरोप लगाया है कि वे उसकी हत्या करा देंगे। युवती का कहना है कि उसके नाम करोड़ों की संपत्ति है। उसके परिजन उसकी संपत्ति को हड़पना चाह रहे हैं। थाना प्रभारी ने बताया कि युवती के साथ उसका प्रेमी अनिमेष तिवारी भी गोंडा से नोएडा आया है। वह अपनी इच्छा से युवती के साथ आया है।
पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) हरिश चंदर ने बताया कि इस मामले में सोशल मीडिया पर गलत बात लिखने वाले लोगों के को भी सूचीबद्ध किया जा रहा है। उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी। पुलिस युवती के चाचा जो कि दिल्ली पुलिस में उपनिरीक्षक है उनकी भूमिका की भी जांच कर रही है।