युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। विश्व स्वास्थ्य दिवस के मौके पर कौशांबी स्थित यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की ओर से वामा सारथी उत्तर प्रदेश पुलिस फैमिली वेलफेयर एसोसिएशन के सहयोग से गोविंदपुरम स्थित 45वीं वाहिनी पीएसी में एक विराट निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। 45वीं वाहिनी पीएसी की सेनानायक कल्पना सक्सेना ने शिविर का शुभारंभ किया। इस मौके पर पीएसी बटालियन के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. नीरज कुमार सिंह एवं उप सेनानायक रफीक अहमद भी उपस्थित थे।
यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की ओर से फिजिशियन डॉ. सास्वत शर्मा, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. ज्योति फिजियोथैरेपिस्ट डॉ. मुबारक एवं डाइटिशियन वर्षा आनंद ने जवानों के स्वास्थ्य की जांच की।
दोपहर तक चले शिविर में 150 से ज्यादा पीएसी के जवानों की जांच की गई, जिनमे ब्लड प्रेशर, ब्लड शुगर, हृदय का ईसीजी, खानपान काउंसलिंग, शरीर के विभिन्न जोड़ों की फिजियोथैरेपिस्ट जांच के साथ ही परामर्श भी दिए गए। डॉ. सास्वत ने शर्मा ने लोगों को स्वस्थ रहने के लिए समय-समय पर अपनी जांच कराते रहने एवं शारीरिक व्यायाम और खान-पान पर नियंत्रण रखने की सलाह दी। कैंप में यशोदा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल कौशांबी की तरफ से कारपोरेट कम्युनिकेशन प्रमुख गौरव पांडेय, प्रतीम गून, सुरेश वली मौजूद थे।