नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महोबा में गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करने वाले गरीब परिवारों के लिए उज्ज्वला 2.0 का वर्चुअल शुभारंभ किया। इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने उज्जवला योजना के लाभार्थियों से संवाद भी किया। इस मौके पर महोबा में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी भी मौजूद थे। उनके अलावा राज्यमंत्री पेट्रोलियम रामेश्वर तेली, प्रभारी मंत्री जीएस धर्मेश, सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, सदर विधायक राकेश गोस्वामी, चरखारी विधायक बृजभूषण राजपूत, जिलाध्यक्ष जितेंद्र सिंह सेंगर व जिले भर के कार्यकर्ता मौजूद थे।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दोपहर 12:30 बजे होने वाले कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी लाभार्थियों से भी बातचीत करेंगे और राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस बार कनेक्शन के साथ-साथ मुफ्त भरा हुआ सिंलेडर भी प्रदान किया जाएगा। इसी के साथ लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कम-से-कम कार्रवाई के साथ योजना का लाभ दिया जाएगा।
प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए योजना को लॉन्च किया। यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले केंद्र सरकार की इस योजना को महिलाओं को अपनी ओर करने की कोशिशों के रूप में देखा जा रहा है। पिछले चुनाव में बड़ी संख्या में महिलाओं को इस योजना का लाभ मिला था। इस योजना के तहत इस बार सिलेंडर और चूल्हा भी फ्री में दिया जा रहा है।