नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। छह अप्रैल को मालीवाड़ा से लेकर चौधरी मोड़ तक पीएम नरेन्द्र मोदी के प्रस्तावित रोड शो को लेकर युद्घ स्तर पर तैयारी चल रही हैं। पीएम के रोड शो को देखते हुए मार्ग की सफाई से लेकर अतिक्रमण को हटाया जा रहा है तो वहीं मार्ग में लगे सभी पेडों की कटाई-छंटाई कर उन्हें छोटा कर दिया गया है ताकि काफिले को गुजरने में दिक्कतें न हो। इसके अलावा रंगाई पुताई के साथ ही बिजली की लाइनों को भी दुरूस्त किया जा रहा है।
भाजपा प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में पीएम नरेन्द्र मोदी मालीवाडा से चौधरी मोड़ तक रोड शो करेंगे। इस रोड शो में करीब एक लाख लोगों के शामिल होने की सम्भावना जताई जा रही हैं। रोड शो को सुरक्षा चाकचौबंद रखने व अन्य व्यवस्थाओं को लेकर कल भी ट्रायल किया गया था। पुराना बस अड्डा से लेकर चौधरी मोड़ तक के पूरे मार्ग को रंगाई-पुताई कर संवारा जा रहा है। तो वहीं बिजली के केबल के अतिरिक्त अन्य तारें वहां से हटा दी गई हैं। इसके अलावा सडक किनारे रेहडी-पटरी लगाने वालों को भी सख्त ताकीद है कि वह कल से अपनी दुकानें न लगाएं और अपनी रेहडी को भी मार्ग से हटा लें। इसके अलावा दुकानदारों से भी कहा गया है कि कोई भी सामान दुकान के बाहर न रखें।
पूरे रोड पर ५० से भी अधिक कैमरे लगाए जा रहे हैं। हर दस मीटर की दूरी पर एकसाथ चार-चार टयूबलाइट लगाई गई हैं तो वहीं अतिरिक्त रूप से रंगबिरंगी लाइट भी डिजाइन कर लगाई जा रही हैं ताकि रोड शो के दौरान पूरा मार्ग रोशनी से जगमगाता रहे। पूरे रोड के गड्डों को भरकर सडक़ को बनाया जा रहा है। फुटपाथों को भी सही किया जा रहा है। कालकागढ़ी चौक पर लगा आई लव गाजियाबाद के साइन बोर्ड भी हटा दिया गया है।
क्योंकि यहां पर मंच बनाया जाएगा ऐेसे में अतिरिक्त स्थान के चलते इस बोर्ड को हटा दिया गया है। सडकों व डिवाइडरों की भी दिन में कई-कई बार धुलाई कराई जा रही है। विभागीय अधिकारी लगातार यहां व्यवस्थाओं को लेकर मॉनीटिरिंग की जा रही है। अधिकारी लगातार मार्ग का निरीक्षण कर रहे हैं।
केबल व वाईफाई कनेक्शन कटने से परेशान लोग
पीएम नरेन्द्र मोदी के रोड को लेकर स्थानीय निवासियों को अभी से परेशानी शुरू हो गई है। दरअसल बिजली की तारों के अलावा रोड व कालकागढी चौक से जाने वाले अन्य केबल व वाई फाई के केबल को हटा दिया गया है। इन तारों के हटने से स्थानीय क्षेत्रों में टीवी व इंटरनेट बंद हो गया है। डाटा ऑपरेटरों ने बाकायदा इसको लेकर अपने ग्राहकों को मैसेज जारी किया है, रोड शो होने के चलते रविवार से पहलेटीवी और वाईफाई संचालित नहीं हो पाएंगे। इसकी वजह से तीन दिन तक स्थानीय लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। इतना ही नहीं रोड शो के चलते शनिवार को नेहरू नगर से लेकर पुराने शहर के लोगों के बीच आवागमन भी बंद रहेगा। अम्बेडकर रोड को शुक्रवार को ही आवागमन के लिए बंद रखने की तैयारी चल रही है इसकी वजह से लाखों लोगों को समस्या का सामना करना पड़ सकता है।