नोएडा (युग करवट)। मॉर्निंग वॉक करने के लिए ने के लिए एक व्यक्ति से सेक्टर-105 के पास आज सुबह को मोबाइल फोन लूटने का प्रयास कर रहे बदमाशों से थाना सेक्टर-39 पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश के पैर में लगी है। उपचार के लिए उसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। मौके से भाग रहे उसके दूसरे साथी को पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया। इन बदमाशों पर लूटपाट के कई मामले पूर्व में दर्ज है। घायल बदमाश अभी कुछ समय पूर्व ही जेल से छूटकर आया था। इन बदमाशों के पास से पुलिस ने विभिन्न जगहो से लूटे हुए मोबाइल फोन, देसी तमंचा, कारतूस व लूट में प्रयोग होने वाली मोटरसाइकिल बरामद किया है।
अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि आज सुबह को सेक्टर 105 के पास मॉर्निंग वॉक करने के लिए निकले एक व्यक्ति से लाल रंग की बाइक पर सवार बदमाशों ने मोबाइल फोन लूटने का प्रयास किया। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने बदमाशों की तलाश में घेराबंदी शुरू की। उन्होंने बताया कि बोटैनिकल गार्डन पर लाल रंग की मोटरसाइकिल पर सवार होकर जाते हुए बदमाश दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाश रुकने के बजाय पुलिस पार्टी पर जान से मारने की नियत से गोली चला कर भागने लगे। उन्होंने बताया कि पीछा करते हुए पुलिस ने सेक्टर 98 के पास बदमाशों को घेर लिया।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाशों पर गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली एक बदमाश अकाश पुत्र भूरे के पैर में लगी है। उसके दूसरे साथी भूरा पुत्र राकेश को पुलिस ने पीछा करके पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने लूट में प्रयोग होने वाली चोरी की मोटरसाइकिल ,दो देसी तमंचा, कारतूस तथा विभिन्न जगहों से लूटे हुए चार मोबाइल फोन बरामद किया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि आकाश सन 2017 तथा 2019 में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। यह अभी हाल ही में यह जेल से छूट कर आया है। उसने फरीदाबाद से मोटरसाइकिल चोरी की तथा उससे वह लूटपाट कर रहा था। उन्होंने बताया कि बदमाशों ने लूटपाट की दर्जनों वारदातें करनी स्वीकार की है।