नोएडा (युग करवट)। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जिले में आज कोरोना वैक्सीनेशन लिए मेगा टीकाकरण अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत जिले में 200 बूथों पर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। मेगा टीकाकरण अभियान के दौरान स्वास्थ्य विभाग का देहात क्षेत्रों में खासा फोकस रहा, जिस कारण ग्रामीण क्षेत्रों में बने बूथों पर कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए सुबह से ही लोगों की लंबी लाइनें लगनी शुरू हो गई थी। जनपद गौतमबुद्धनगर के टीकाकरण प्रभारी डॉ. नीरज त्यागी ने बताया कि जिले में आज मेगा टीकाकरण अभियान का ट्रायल किया गया है।
इस अभियान के तहत आज 60 हजार लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए जिले में 200 बूथ बनाए गए हैं तथा एक हजार कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण के लिए जिले के पुराने 42 केंद्रों के अलावा 158 नए केंद्र बनाए गए हैं। प्रत्येक केंद्र पर 300 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है।
उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत बगैर स्लॉट बुक कराए टीका लगाया गया। आशा व आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने घर-घर जाकर लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया। स्वास्थ विभाग के मेगा टीकाकरण में कई स्थानों पर अव्यवस्था भी देखने को मिली। छलेरा गांव के प्राथमिक विद्यालय में बनाए गए टीकाकरण बूथ पर सुबह कंप्यूटर कर्मी के कई घंटे लेट पहुंचने की वजह से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। सुबह से ही लोग यहां टीका लगवाने के लिए पहुंचने शुरू हो गए थे, लेकिन कंप्यूटर कर्मी समय से नहीं पहुंचा, जिस कारण लोगों को घंटों इंतजार भी करना पड़ा। ऐसी ही स्थिति कई अन्य टीकाकरण केंद्रों पर भी देखने को मिली।