युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का त्रैवार्षिक चुनाव एवं प्रांतीय अधिवेशन वृंदावन में आयोजित किया गया। श्रीकृष्णा आश्रम में आयोजित अधिवेशन में केंद्रीय राज्यमंत्री भानु प्रताप सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष व प्रदेश के पूर्व वित्तमंत्री राजेश अग्रवाल, प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष मनीष गुप्ता बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।
केंद्रीय मंत्री भानुप्रताप सिंह ने अधिवेशन का शुभारंभ किया। उदघाटन मौके पर उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में व्यापार करना आसान हो गया है। अब न तो अधिकारी परेशान करते हैं और ना ही व्यापारियों को बदमाशों का कोई डर है। भ्रष्टाचारियों की जगह न केंद्र में है न प्रदेश में। यदि बैंक लोन देने में कोई अधिकारी आनाकानी करता है तो संगठन के माध्यम से हमें अवगत कराएं। निश्चित ही इसे गंभीरता से लेकर समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। 
उन्होंने कहा कि यह वही व्यापारी वर्ग है जिसने कोरोना काल में तन-मन-धन से पीडि़तों की मदद की। इस व्यापारी वर्ग के लिए ही स्फूर्ति योजना संचालित है। इसमें पांच से 10 करोड़ का लाभ व्यापारी ले सकते हैं।
व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष मुकुंद मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक राष्ट्र एक टैक्स की परिकल्पना को अधिकारी वर्ग ही पलीता लगा रहे हैं। उन्होंने ऑनलाइन व्यापार को बंद करने व होलमार्क के यूनिक कोड को खत्म करने की भी मांग की। सभी ने पंडित श्यामबिहारी मिश्रा के पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।
व्यापार मंडल के गाजियाबाद महानगर के पदाधिकारियों की ओर से सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया गया। अधिवेशन में प्रदेश के सभी जिलों से पदाधिकारी व व्यापारी शामिल हुए। अधिवेशन में सभी पदाधिकारियों ने एक स्वर से मुकुंद मिश्रा को फिर से प्रदेश अध्यक्ष चुना।
इसके अलावा डॉ दिलीप सेठ व राजेंद्र गुप्ता को व्यापार मंडल में पदाधिकारी चुना गया। महानगर गाजियाबाद से उद्योग मंच के प्रदेश अध्यक्ष संजीव गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष गुप्ता, महानगर अध्यक्ष सुभाष छाबड़ा, महानगर महामंत्री मनवीर नागर, सुनील चाचा, रविंदर गर्ग, रघुवीर सोनी, वरुण कुमार, सौरभ जयसवाल, उदयवीर लाड़ी, राजेंद्र तनेजा, नीरज सिंह, रंगा यादव, राहुल शर्मा, राजू छाबड़ा, शुभम गोयल, संतराम यादव, विमलेश गुप्ता, आरके शर्मा आदि शामिल हुए।