प्रमुख अपराध संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। साहिबाबाद थाना पुलिस ने क्राइम ब्रांच व सर्विलांस विंग के सहयोग से १ दिसंबर को न्यू करहैड़ा कॉलोनी में रहने वाली ५ वर्षीय बच्ची हनी की हत्या करने से पहले उसके साथ हैवानियत की घटना का खुलासा करते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्त में आये हत्याभियुक्त के पास से वारदात के समय पहने खून से सने कपड़े आदि भी बरामद हुए। इस खुलासे के संदर्भ में डीसीपी जोन द्वितीय डॉ. दीक्षा शर्मा ने बताया कि उक्त सनसनीखेज एवं लोमहर्षक वारदात के बाद सीपी के निर्देश पर पुलिस की आधा दर्जन से अधिक टीम बनाई गई थीं।
श्रीमती शर्मा ने बताया कि एसएचओ साहिबाबाद सचिन कुमार मलिक की टीम के अलावा अन्य विंग्स की टीम द्वारा वैज्ञानिक व भौतिक तरीके से की गई हर स्तर की जांच के बाद पुलिस ने पाया कि उक्त वारदात के पीछे ४० फुटा आश्रम रोड नन्दग्राम निवासी सोनू गुप्ता नामक युवक का हाथ है। इसका पता चलते ही पुलिस ने सोनू गुप्ता की गिरफ्तारी के लिये जाल बिछा दिया था।
दीक्षा शर्मा के मुताबिक हत्याभियुक्त सोनू गुप्ता का कहना है कि वह सिटी फॉरेस्ट में घूमते-घूमते बच्ची के घर के पास पहुंच गया था। उसके बाद वह बच्ची का मुंह दबाकर झाडिय़ों में ले गया जहां उसने अबोध के साथ रेप करने के बाद उसका गला दबाकर हत्या कर दी। श्रीमती शर्मा ने बताया कि पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने बच्ची की हत्याकांड का खुलासे करने वाली टीम की प्रशंसा की है।