नई दिल्ली। मुख्यमंत्री उद्घव ठाकरे भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इस वजह से केबिनेट की मीटिंग वीडियो कांफ्रेंसिंग के द्वारा हुई। बैठक के बाद ठाकरे के इस्तीफा देने की चर्चा है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास अघाड़ी सरकार विधानसभा भंग करने की सिफारिश कर सकती है। ये संकेत शिवसेना सांसद संजय राउत ने दिए। संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक हालात विधानसभा भंग होने की ओर बढ़ रहे हैं। दरअसल, शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र सरकार की मुसीबतों को बढ़ा दिया है। एकनाथ शिंदे शिवसेना के बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में ठहरे हुए हैं। इससे पहले वे मंगलवार को सूरत पहुंचे थे। शिंदे का दावा है कि उनके साथ 40 विधायक हैं। बताया जा रहा है कि शिंदे के साथ शिवसेना के 33 और अन्य 7 विधायक हैं। शिवसेना के कुछ और विधायक भी शिंदे के खेमे में जा सकते हैं।
शिवसेना के विधायकों के बागी होने के बाद से महाविकास अघाड़ी सरकार में हलचल मच गई है। मुंबई में बैठकों का दौर जारी है। उधर, कांग्रेस नेता कमलनाथ ने कांग्रेस के विधायकों के साथ बैठक की है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार वाई बी चव्हाण सेंटर पहुंच गए हैं। संजय राउत ने मौजूदा हालातों को लेकर कहा कि ज्यादा से ज्यादा क्या होगा, सिर्फ सत्ता जाएगी। हालांकि, इससे पहले उन्होंने कहा था कि हमारी आपस में बात हो रही है। आज सुबह मैंने एकनाथ शिंदे से 1 घंटा बातचीत की है। जो बात हुई मैंने पार्टी चीफ को बताया है उनके साथ जो विधायक हैं, उनके साथ भी हमारी बात हो रही है। सभी शिवसेना में हैं शिवसेना में रहेंगे। उनके लिए आसान नहीं है पार्टी छोडऩा और हमारे लिए भी आसान नहीं है उनको छोडऩा।
राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोविड संक्रमित
महाराष्टï्र में सियासी संकट के बीच राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी कोविड संक्रमित हो गए हैं। उनको फिलहाल एचएन रिलायंस हॉस्पिटल में भर्ती किया गया है। कोश्यारी की तबीयत कैसी है, उनको कोविड के कितने गंभीर या सामान्य लक्षण हैं इसकी जानकारी अभी नहीं आई है।