नोएडा (युग करवट)। विधान सभा और विधान परिषद चुनावों में करारी हार के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) संगठन को नये शिरे से विस्तार देने की तैयारी में जुट गयी है। इसके लिए पार्टी जून माह से सक्रिय सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। इस अभियान के बाद सपा में कई सक्रिय कमेटियों का गठन किया जाएगा।
इन कमेटियों में युवा और अनुभवी कार्यकर्ताओं की भागीदारी बढ़ाने पर विशेष तौर पर जोर दिया जाएगा। सपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव विधान सभा और एमएलसी चुनावों में मिली हार के बाद एक समीक्षा बैठक जल्द कर सकते हैं। इस समीक्षा बैठक के दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सोशल इंजीनियरिंग के हिसाब से संगठन को मैदानी स्तर पर मजबूत करने की कोशिश करेंगे। जिसके लिए पार्टी के कई सक्रिय और युवा कार्यकर्ताओं को पार्टी में अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है। इस समीक्षा बैठक के दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव विधान सभा स्तर पर समीक्षा बैठक के बाद नए फ्रंटल संगठनों को नए सिरे से गठित करने की तैयारी में है।
जून में शुरू होगी सक्रिय सदस्यता अभियान:दीपक विग
सपा के शहरी महानगर अध्यक्ष दीपक विग ने बताया कि पार्टी जून में सक्रिय सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। इस अभियान के बाद पार्टी में कई सक्रिय कमेटियों का गठन किया जाएगा। इन कमेटियों में मुख्य रूप से युवा और अनुभवी व्यक्तियों को शामिल किया जाएगा।