नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। भीषण गर्मी को देखते हुए मतगणना स्थलों पर गर्मी से बचाव के लिए पर्याप्त इंतजाम भी किए जा रहे हैं। गाजियाबाद लोकसभा सीट की मतगणना गोविंदपुरम अनाज मंडी में होगी। जहां करीब ९० टेबल पर वोटों की गिनती होगी। मतगणना के लिए ही १२ हॉल अधीकृत किए गए हैं। कंट्रोल रूम सहित सात पंडाल भी होंगे। इन सभी पंडालों में गर्मी से बचाव के लिए एक-एक एसी लगाया जाएगा। तो वहीं चार-चार बड़े कूलर होंगे। बाहरी ओर भी पंखे लगाए जाएंगे ताकि गर्मी से पूरी तरह से बचाव हो सके।
इसके अलावा मतगणना हॉल में भी बड़े-बड़े कूलर लगाए जाएंगे और हर मतगणना टेबल पर एक-एक पंखा भी होगा। इस कार्य की जिम्मेदारी संभाल रहे पीडल्ब्यूडी विभाग के एक्सईन राजाराम ने बताया कि करीब ६० की संख्या में बड़े कूलर मंगवाए जा चुके हैं जिन्हें आज शाम तक लगा दिया जाएगा। वहीं करीब सात एसी हैं और पंखे भी पर्याप्त संख्या में लगाए रहे हैं। साथ ही लोगों को गर्मी के मौसम में ठंडा पानी हर समय उपलब्ध रहे इसके लिए पूरे मतगणना परिसर स्थल पर ठंडे पानी के लिए वाटर कूलर लगाए गए हैं। करीब ५० की संख्या में वाटर कूलर लगाए जा रहे हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह ने सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि गर्मी से बचाव के पर्याप्त इंतजाम किए जाएं ताकि लोगों को इस भीषण गर्मी से बचाया जा सके।