युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। स्वास्थ्य राज्यमंत्री और गाजियाबाद सदर के विधायक अतुल गर्ग ने कोविड महामारी से जूझ रहे गाजियाबाद के लोगों को इलाज और आवश्यक सुविधाओं के लिए डीएम को पत्र लिखा।
इस पत्र में अतुल गर्ग ने डीएम को 4 बिंदुओं पर लोगों तक सहायता दिलाने की अपील की है। पत्र में कहा गया कि हॉस्पिटलों के बिलों के भुगतान के संबंध में मरीजों के परिजनों की आ रही शिकायतों का निस्तारण किया जाए। मनमाने पैसे वसूलने वाल अस्पतालों पर कार्रवाई की जाए।
इसके लिए फोन नंबर और व्हाट्सएप नंबर जारी किए जाए। और कुछ अधिकारियों को नियुक्त भी किया जाए। यदि अधिकारियों की कोई समस्या है तो इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट जैसे लोगों से सहयोग लिया जा सकता है। उन्होंने पत्र में दूसरा मुद्दा दाह संस्कार का उठाया। अतुल गर्ग ने दाह संस्कार में आ रही समस्याओं के निस्तारण के लिए फोन नंबर जारी करने को कहा है। मांग होने पर तत्काल शववाहन उपलब्ध कराया जाए।
तीसरे बिंदु में उन्होंने कोविड के कारणों से हो रही मृत्यु में उपचार को लेकर हो रही लापरवाही के बारे में डीएम को निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि रोज मेरे व मुख्यमंत्री के पास शिकायतें पहुंच रही हैं। इन सभी शिकायतों के निस्तारण के लिए एक कमेटी गठित करना आवश्यक है। जो प्रतिदिन मृत्यु के कारणों की रिपोर्ट दे सकें। यदि इसमें कोई समस्या अधिकारियों को लेकर आ रही है तो आईएमए का सहयोग लिया जा सकता है।
चौथे बिंदु में उन्होंने कोविड कमांड सेंटर में प्रशासनिक अधिकारियों की ड्यूटी सुनिश्चित करने के लिए कहा है। यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी का फोन उठाएं, विशेषकर सांसद, महापौर, विधायक एवं पार्षद इत्यादि सभी जनप्रतिनिधियों का फोन उठाएं एवं ना उठा पाने की दशा में कॉल बैक किया जाना आवश्यक हो। पत्र में अतुल गर्ग ने हॉस्पिटल के बिल भुगतान राशि को लेकर हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा परिजनों को मृत शरीर नहीं सौंपने के मामलों में हस्तक्षेप किया जाए। ताकि मृत शरीर परिजनों को सौंपा गया। इस विषम समय पर हर हाल में लोगों को मदद मिलनी चाहिए।