– सुरेश चौधरी –
ग्रेटर नोएडा (युग करवट)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गौतमबुद्घ नगर के जेवर में इंटरनेशनल एअरपोर्ट का शिलान्यास किया। इससे पहले कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उनके मंत्रीमंडल के सदस्य और गौतमबुद्घनगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने उनका स्वागत किया। हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद प्रधानमंत्री सीधे कार्यक्रम स्थल पहुंचे, जहां एक विशाल मंच बनाया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने जेवर इंटरनेशनल एअरपोर्ट के लिए भूमि पूजन किया।
हवाई अड्डे के शिलान्यास मौके पर भारी भीड़ जुटी है। भाजपा का दावा है कि सभास्थल पर पांच लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ रही। 6200 हेक्टेयर में बनने वाला एअरपोर्ट एशिया का सबसे बड़ा एयरपोर्ट होगा। दुनिया का चौथा सबसे बड़ा एअरपोर्ट होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने एयरपोर्ट के शिलान्यास के बाद प्रदर्शनी देखी। इसमें एयरपोर्ट की विकास यात्रा के बारे में फिल्म भी दिखाई गई। जेवर एयरपोर्ट के कार्यक्रम स्थल पर एक सांस्कृतिक मंच भी बनाया गया, जहां तमाम कलाकार अपनी अपनी प्रस्तुतियां दीं। पूरे मंच को भगवा कपड़ों से सजाया गया।
कार्यक्रम में शामिल होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलिकॉप्टर करीब डेढ़ बजे जेवर पहुंचे। प्रधानमंत्री के आगमन से करीब दो घंटे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंच चुके थे। जनसभा के लिए गौतमबुद्घनगर व आसपास के जिलों से भारी संख्या में लोग पहुंचे। महिलाओं व पुरुषों की टोलियां नारे लगाते हुए पहुंच रही थी। पुरुषों की कई टोलियां ट्रैक्टर, टेंपो और बसों से भी आ रही हैं। वहीं काले कपड़े पहन के पहुंचे लोगों को सवाई स्थल से वापस भेजा गया। जिसके बाद जट्टारी के रहने वाले युवाओं की टोली वापस चली गई। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा के तमाम बड़े नेता मौजूद थे। इस दौरान सभा स्थल भगवा रंग से पूरी तरह अटा पड़ा था।