युग करवट ब्यूरो
नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के इंदौर में तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय सम्मेलन चल रहा है। आज इस सम्मेलन में भाग लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंदौर पहुंचे। तीन दिवसीय सम्मेलन में 70 देशों से 3500 से अधिक प्रवासी भारतीय हिस्सा ले रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण चार साल के बाद इस सम्मेलन का आयोजन हो रहा है। मैं 130 करोड़ भारतवासियों के ओर से आपका यहां स्वागत करता हूं। उन्होंने कहा कि भारतीय जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके दिखाते हैं। भारत के नागरिकों के लिये पूरा संसार ही स्वदेश है।
इससे पहले मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक नए भारत का उदय हो रहा है। सूरीनाम के राष्ट्रपति चंद्रिकाप्रसाद संतोखी ने कहा कि जननी और मातृभूमि स्वर्ग से भी बढक़र है। सूरीनाम की जनता की ओर से मैं मध्यप्रदेश और भारत सरकार का आभार प्रकट करता हूं, जो आदर-सत्कार मुझे और मेरे प्रतिनिधिमंडल को मिला है।
राज्यपाल मंगूभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य गणमान्य लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। मोदी के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर पहुंचते ही प्रवासी भारतीयों ने मोदी-मोदी के नारे लगाकर उनका स्वागत किया।