नोएडा/ग्रेटर नोएडा (युग करवट)। गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट के चुनाव के लिए आज भाजपा प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा ने अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पूर्व वह सेक्टर १५-ए स्थित अपने घर से अपनी माता का आशीर्वाद लेकर परिवार सहित सेक्टर-१९ स्थित सनातन धर्म मंदिर पहुंचे। उन्होंने मंदिर में विधि विधान से पूजा अर्चना की। उसके बाद नामांकन भरने के लिए अपने काफिला सहित निकले। नामांकन के बाद दोपहर बाद शारदा विश्वविद्यालय में उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया।
हमारे संवाददाता से बातचीत के दौरान डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि उनके ४० वर्षीय चिकित्सा सेवा और सामाजिक सेवा को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने उन्हें चौथी बार यहां से प्रत्याशी घोषित किया है। उन्होंने कहा कि मैं भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के विश्वास पर खडा उतरने का प्रयास करूंगा। भारतीय जनता पार्टी के आला कमान ने उन पर विश्वास जताते हुए गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से चौथी बार उन्हें प्रत्याशी बनाया है। डॉक्टर महेश शर्मा ने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गरीब, मजदूर, महिलाओं, नौजवानों के प्रति किए गए अभूतपूर्व कार्य के चलते जनता का हर व्यक्ति आज भाजपा को वोट देना चाहता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के ज्अबकी बार ४०० के पारज् के आह्वान को पूरा करने में वह गौतमबुद्धनगर की लोकसभा सीट को समर्पित करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा इस बार प्रचंड बहुमत से जीत रही है। उन्होंने गौतमबुद्ध नगर की जनता का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जनता ने भाजपा को और उन्हें असीम प्यार दिया है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक अप्रैल को गौतमबुद्धनगर मे आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था कि गौतमबुद्धनगर उत्तर प्रदेश और देश के विकास में एक अग्रणी क्षेत्र साबित हो रहा है। उन्होंने कहा था कि यहां पर बीती कुछ दिन में १ करोड़ लाख रुपए से ज्यादा का निवेश आया है। उन्होंने कहा कि गौतमबुद्धनगर में बन रहे जेवर एयरपोर्ट, फिल्म सिटी, विभिन्न हाईवे, मेट्रो, हाई स्पीड ट्रेन, के चलते यहां पर औद्योगिक विकास तेजी से हो रहा है। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की स्थिति ठीक होने की वजह से देश-विदेश के लोग यहां पर आकर अपना उद्योग लगा रहे हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि विपक्षी दल आपस में उलझे हुए हैं। उन्होंने कहा कि दो शुन्य मिलकर कभी १० नहीं बन सकते। इस अवसर पर डॉ महेश शर्मा की पत्नी उमा शर्मा, उनकी बेटी पल्लवी शर्मा, प्रसिद्ध शिक्षाविद आनंद चौहान, जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी, भाजपा के जिला अध्यक्ष मनोज गुप्ता, भाजपा के वरिष्ठ नेता योगेंद्र चौधरी, उद्यमी विपिन मल्हन, बीके सेठ, संजय बाली, अल्पेश गर्ग, भाजपा के वरिष्ठ नेता रविकांत शर्मा, एनपी सिंह, मानसिंह चौहान, केके शर्मा, ओमवीर अवाना, सुन्दर सिंह राणा, विनोद शर्मा, केके शर्मा, ओमवीर अवाना, सुन्दर सिंह राणा, विनोद शर्मा, घन्शी यादव सहित सैकड़ों की संख्या में भाजपा के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। नामांकन प्रक्रिया कल यानि ४ अप्रैल तक जारी रहेगी। ५ अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच होगी। ८ अप्रैल नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन होगा। २६ अप्रैल को मतदान होगा। ४ जून को मतगणना सम्पन्न होगी। निर्वाचन अधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने बताया कि कलेक्ट्रेट के कक्ष संख्या १०५ में स्थित जिलाधिकारी न्यायालय में सुबह ११ से दोपहर तीन बजे तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। तीन बजे के बाद आने वाले किसी भी प्रत्याशी का नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया जाएगा। उनको अगले दिन आना होगा। इस अवसर पर विधायक पंकज सिंह और तेजपाल नागर मौजूद रहे।