युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। भारत एवं विदेशों की नामचीन होम एप्लायंस कंपनी समरकूल के चेयरमैन और वरिष्ठ भाजपा नेता संजीव गुप्ता को उदय अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। नई दिल्ली में आयोजित एक शानदार समारोह में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संजीव गुप्ता को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित किया।
कनाट पैलेस स्थित होटल ली मेरिडियन में आयोजित कार्यक्रम में उद्योगपति संजीव गुप्ता को सम्मानित किया, जिन्होंने कोरोनाकाल की विपरीत परिस्थितियों में भी समाज में लोगों की सेवा करने का शानदार काम किया। महामारी काल में ऑक्सीजन सिलेंडरों को लेकर बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था तब संजीव गुप्ता ने अपनी कंपनी के सभी ऑक्सीजन सिलेंडर जरूरतमंद लोगों को दे दिये। अस्पतालों से भी सिलेंडरों की मांग हुई तो वहां भी श्री गुप्ता ने सिलेंडरों को दिया। वहीं दिल्ली के अस्पताल में गर्मी को देखते हुए कूलर की मांग हुई तो वहां भी कूलर लगवाए एवं जरूरत का सभी सामान का विशेष प्रबंध आम नागरिकों के लिए जगह-जगह वितरित किये। जहां भी किसी तरह की जरूरत थी वहां सबसे आगे बढक़र संजीव गुप्ता ने महामारी काल में अपना योगदान दिया। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संजीव गुप्ता को इस मुकाम तक पहुंचने और उनके जीवन के संघर्षों पर आधारित एक पत्रिका का भी विमोचन किया। इस पत्रिका में सम्मानित किये गए सभी 14 प्रमुख लोगों की उपलब्धियों के बारे में बताया गया है। गाजियाबाद से संजीव गुप्ता शामिल है।
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने समरकूल के चेयरमैन संजीव गुप्ता को सम्मान पत्र देते हुए बधाई दी। उन्होंने कहा कि एक व्यवसायी के रूप में आपकी सफलता का जीवन परिचय मैंने पुस्तक में पढ़ा है, जो बहुत ही संघर्षपूर्ण और प्रेरणादायक है। बता दें कि समरकूल कंपनी के चेयरमैन संजीव गुप्ता ने एक छोटी से फैक्ट्री से शुरुआत की थी और आज उन्होंने देश में ही नहीं विदेशों में भी समरकूल होम एप्लाइंसेस कंपनी के प्रोडक्टों की पहचान बनाई है। मनी फॉर वैल्यू प्रोडक्ट तैयार कर आम आदमी तक पहुंचाया है एवं संजीव गुप्ता ने सपनावत में भव्य मां वैष्णो धाम देवी मंदिर का निर्माण किया है। इसके अलावा गाजियाबाद एवं आसपास के सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़चढ़ कर सहयोग करते हैं। इस मौके पर समाचार पत्र के प्रबंध निदेशक तन्मय माहेश्वरी और विनोद अग्निहोत्री भी उपस्थित थे।