-गौतमबुद्घनगर के सिकंदराबाद में बसपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी के समर्थन में चुनावी जनसभा-
ग्रेटर नोएडा (युग करवट)। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो बहन मायावती ने सिकंदराबाद में राजेंद्र सिंह सोलंकी के समर्थन में आयोजित विशाल चुनावी जनसभा में विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने 26 अप्रैल को बसपा के पक्ष मतदान करने की अपील की। बसपा सुप्रीमो की रैली में युवाओं, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। सिकंदराबाद में बसपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी के समर्थन में आयोजित चुनावी रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि गुर्जर समाज को लगता होगा कि बसपा ने गुर्जर समाज को टिकट नहीं दिया क्योंकि इस सीट से बसपा ने अधिकांश समय गुर्जर समाज के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया है लेकिन इस बार क्षत्रिय समाज के राजेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया है। ऐसा हमें इसलिए करना पड़ा है क्योंकि यहां पर हमने कई लोकसभा चुनावों में गुर्जर समाज को टिकट दिया लेकिन वहीं दूसरी पार्टी से भी गुर्जर समाज के प्रत्याशी के खड़ा हो जाने के कारण उनका वोट बंटता रहा और जिसका पूरा लाभ भारतीय जनता पार्टी को मिलता रहा है और वह कई बार चुनाव जीतती रही है। इसीलिए हमने भाजपा को रोकने के लिए गुर्जर समाज नहीं बल्कि क्षत्रिय समाज को खड़ा करने का फैसला लिया। यहां क्षत्रिय समाज की तादाद काफी अधिक है। और इस समाज का अन्य किसी भी पार्टी से कोई प्रत्याशी नहीं है। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि जनसभा में उमड़ी भीड़ और जनता के जोश को देखकर मुझे ये भरोसा हो गया है कि आप लोग यहां से बसपा का बेहतर परिणाम देंगे। उन्होंने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि गलत नीतियों के कारण कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ा है।
अभी भाजपा केंद्र समेत कई राज्यों में काबिज है। इनकी भी जातिवादी एवं गलत नीतियों, सांप्रदायिक तनाव एवं संकीर्ण मानसिकता के कारण लगता है कि इस बार भाजपा भी सत्ता में नहीं आ पाएगी। इनके जुमले और इनकी गारंटी इसबार काम आने वाली नहीं है क्योंकि देश की जनता अब जान चुकी है कि गरीबों, मध्यम वर्गीय लोगों और मेहनतकश लोगों से जो इन्होंने वादा किया था उसका 25 फीसदी भी कार्य धरातल पर नहीं हुआ। बल्कि इनका पूरा समय अपने चहेते पूंजीपतियों और धन्नासेठों को धनवान बनाने और उन्हें बचाने में लगा है।
बहन मायावती ने कहा कि, अब ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी के तरह ही बीजेपी भी केंद्र की सभी जांच एजेंसियों का राजनीतीकरण कर दिया है। किसान व मजदूर सरकार से परेशान हैं। खासकर गौतमबुद्ध नगर जनपद में विकास के नाम पर औने-पौने दामों पर किसानों की जमीन ले ली जाती है और उन्हें मुआवजा नहीं दी जाती है। पूर्व में जब भी हमारी सरकार बनी हमने किसानों के हित का पूरा ध्यान रखा है और आगे भी रखेंगे। विशाल चुनावी जनसभा में बसपा सुप्रीमो ने मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि, देश की बदहाली को देखते हुए केंद्र एवं राज्यों में भाजपा, कांग्रेस एवं इनकी सहयोगी पार्टियों को रोकना होगा। उन्होंने कहा कि राजेंद्र सिंह सोलंकी आपके क्षेत्र के जुझारू नेता है। इनके पक्ष में आप सभी 26 अप्रैल को मतदान कर बसपा को विजयी बनाने का कार्य करें।