युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। 2022 में उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा का सारा जोर ओबीसी वोट को अपनी ओर करने का रहेगा। यह आज भाजपा की ओर से निकाली जा रही जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान देखने को मिला, जब ओबीसी कैटगरी से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल बी एल वर्मा की जन आशीर्वाद रैली का स्वागत करने में भाजपा कार्यकर्ताओं को हुजूम उमड़ पड़ा।
सात जुलाई को मोदी मंत्रि मंडल में हुए फेरबदल में 27 ओबीसी मंत्रियों को शामिल किया गया था। यूपी विधानसभा चुनाव में ओबीसी वोटर्स सबसे ज्यादा है। 2017 विधान सभा चुनाव में भाजपा को ओबीसी का सबसे ज्यादा वोट हासिल हुआ था। इसी सफलता को फिर से दोहराने के लिए भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने मंत्रिमंडल में शामिल सभी मंत्रियों को पूरे देश में जन आशीर्वाद यात्रा निकालकर जनता से आशीर्वाद लेने के निर्देश दिए।
इसी क्रम में केंद्रीय सहकारिता और पूर्वाेत्तर राज्यों के विकास संबंधी विभाग के राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने गाजियाबाद में जन आशीर्वाद यात्रा निकाली। दिल्ली से उनका काफीला गाजियाबाद में प्रवेश के दौरान कई स्थानों पर भव्य स्वागत किया गया। इस यात्रा में बीएल वर्मा भाजपा के रंग में रंगी एक बस पर सवार थे। उनके साथ केंद्रीय सड़क परिवहन राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह और गौतमबुद्घनगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा के अलावा दोनों ही जिलों के भाजपा पदाधिकारी व भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल लोगों का पहला पड़ाव एनएच-9 के इंदिरापुरम कट पर था। यहां साहिबाबाद विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने यात्रा में शामिल लोगों का जोरदार स्वागत किया। करीब दो घंटे विलंब से पहुंची यात्रा के स्वागत के लिए कार्यकर्ता नौ बजे से ही एनएच-9 पर मौजूद थे।
विजय नगर में हुआ शानदार स्वागत
यात्रा का दूसरा पड़ाव विजयनगर बाईपास पर था। यहां शहर और मुरादनगर विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने यात्रा में शामिल लोगों का ढोल नगाढ़ों के साथ जोरदार स्वागत किया। यहां भी कार्यकर्ता दो घंटे से मंत्री और उनके काफीले के स्वागत के इंतजार में थे। यहां पहुंचने पर भीड़ इतनी थी कि मंत्री की गाड़ी मंच के करीब तक नहीं पहुंच पाई। ऐसे में मंत्री को कुछ दूरी पैदल आना पड़ा। मंत्री के स्वागत के लिए मंच बनाया गया था। जहां महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा के नेतृत्व में उनका स्वागत किया गया। क्षेत्रीय उपाध्यक्ष मयंक गोयल ने गुलदस्ता भेंटकर और पगड़ी पहनाकर बीएल वर्मा का स्वागत किया। अमित गर्ग के नेतृत्व कार्यकर्ताओं ने बीएल वर्मा का जोरदार स्वागत किया।
यहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए जनरल वीके सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने हर समाज को मान सम्मान दिया है। मंत्रिमंडल फेरबदल में मोदीजी ने 27 ओबीसी मंत्रियों को शामिल कर यह बता दिया कि ओबीसी समाज के विकास के लिए वे कितने चिंतित है।
यहां सहकारिता राज्यमंत्री बीएल वर्मा ने कहा कि विरोधी कितना भी हो हल्ला मचा ले , जनता ने भाजपा को सत्ता में लाने का मन बना लिया है।
स्वागत करने वालों में महानगर महामंत्री पप्पू पहलवान, पप्पू नागर, उदित मोहन, कामेश्वर त्यागी, राजेश त्यागी, उदितमोहन, वीरेंद्र सारस्वत, विनीत शर्मा, अनिल अरोड़ा, अनुज मित्तल, श्रीचंद चौहान समेत सैंकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता थे।
महिलाओं की संख्या भी काफी थी
जन आशीर्वाद यात्रा के स्वागत के लिए भाजपा महिला कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में पहुंचीं। महिला मोर्चा महानगर अध्यक्ष पूनम कौशिक के नेतृत्व में महिला कार्यकर्ताओं ने बीएल वर्मा का जोरदार स्वागत किया।
इनमें पूनम चौधरी, प्रमिता जयसवाल, रचना जोशी, शिवा तिवारी, सुमन सति, राज जैन, संजना वाधवा, चम्पा माहौर, स्वीटी रैना, रैनू चंदेला, पूनम शर्मा, भक्ति सिंह, अमृता सिंह, रिचा भदौरिया, अंजना त्यागी, अनुपमा श्रीवास्तव, शीतल चौधरी आदि महिला कार्यकर्ता उपस्थित रहीं।