युग करवट संवाददाता
ग्रेटर नोएडा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज दादरी के मिहिर भोज कॉलेज में सम्राट मिहिर मोज की प्रतिमा का अनावरण किया। इससे पहले ग्रेटर नोएडा स्थित एक्पो मार्ट में आयोजित एक कार्यक्रम में भाग लिया। यहां उन्होंने कहा कि अब यूपी की पहचान बदल चुकी है। उत्तर प्रदेश देश में सबसे बड़ी आबादी वाला राज्य है। गौतमबुद्ध नगर इसका चेहरा है। प्रदेश के 4 शहरों में मेट्रो का संचालन शुरू हो चुका है और आने वाले दिनों में कानपुर में मेट्रो का संचालन होने वाला है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सीमाओं में प्रवेश करते ही अब अंधेरे नहीं उजाले से स्वागत होता है। भय मुक्त और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तर प्रदेश बनाने में सरकार ने सफलता पाई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान दिल्ली के लोगों को भी सुविधाएं नहीं मिल पाई तो उस समय नोएडा में अपनी बीमारी के इलाज के लिए आना पड़ा। गौतमबुद्ध नगर देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश का चेहरा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश का चेहरा गौतमबुद्ध नगर है और इस चेहरे ने बीते साढ़े 4 वर्ष में पूरे देश को संदेश दिया है। सुरक्षा, इंफ्रास्ट्रक्चर, डेवलपमेंट और गरीबों से जुड़ी योजनाएं आगे बढ़ाने के लिए दिन-रात काम किया है। इस शासन की उपलब्धियां काम किसी से छुपे नहीं हैं। यही कारण है कि जब पूरी दुनिया सदी की सबसे बड़ी महामारी से पस्त थी, तब भी हमने काम किया। एनसीआर क्षेत्र अलग-अलग कारणों से जाना जाता है। खासतौर पर गौतमबुद्ध नगर जनपद को पूर्व के मुख्यमंत्रियों ने अभिशप्त बना दिया था।
इसके पश्चात मुख्यमंत्री ने दादरी स्थित मिहिर भोज कॉलेज में सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने यहां कहा कि उनकी सरकार बनने के बाद अवैध बुचड़खानों को बंद किया गया। पहले धार्मिक अनुष्ठान करने नहीं दिया जाता था। कांवड़ यात्रा पर कई तरह के प्रतिबंध लगे थे। दुर्गापूजा नहीं करने दी जाती थी। अब सब बदल गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री ने ग्रेटर नोएडा में एक कार्यक्रम में शामिल हुए। दादरी में योगी आदित्यनाथ ने 12.12 करोड़ रुपये की 12 विकास योजनाओं का लोकार्पण किया। इस मौके पर सांसद डॉ महेश शर्मा, विधायक गण, मोहित बेनीवाल आदि उपस्थित थे।