सभी चार ब्लॉकों में प्रत्याशी उतारे, देरशाम राजीव त्यागी को मुरादनगर ब्लॉक से किया प्रत्याशी घोषित
युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। भाजपा ने गाजियाबाद और हापुड़ के ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। ब्लॉक प्रमुख के लिए आज यानि गुरुवार को नामांकन होगा और दस जुलाई को मतदान होगा। पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने बुधवार दोपहर को गाजियाबाद और हापुड़ के ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की। हालांकि विवाद सामने आने के बाद मुरादनगर ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशी के नाम को होल्ड कर दिया गया था लेकिन देर शाम मुरादनगर की भी घोषणा कर दी गई। मुरादनगर ब्लॉक प्रमुख पद पर राजीव त्यागी को प्रत्याशी घोषित किया गया। वहीं जिला पंचायत अध्यक्ष की तरह ही ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भी जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने कमर कस ली है। भाजपा के नेताओं का कहना है कि गाजियाबाद के सभी चार ब्लॉक प्रमुख सीटों पर पार्टी प्रत्याशियों की ही जीत होगी। सूत्रों के अनुसार, इस चुनाव में भी जीत हासिल करने के लिए भाजपा ने शतरंजी चालें चलनी शुरू कर दी है।
पार्टी ने गाजियाबाद के चार में तीन ब्लॉक प्रमुख प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। भोजपुर ब्लाक से भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के अध्यक्ष आशीष चौधरी की पत्नी सुचेता सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है। इसके साथ ही रजापुर ब्लाक से राहुल चौधरी डैनी की पत्नी मीनू चौधरी को प्रत्याशी बनाया गया है। लोनी ब्लॉक प्रमुख पद के लिए विधायक नंद किशोर गुर्जर के भतीजे कोमल की पत्नी वंदना को टिकट दिया गया है।
दरअसल, मुरादनगर ब्लॉक प्रमुख पद के लिए भाजपा की ओर से राजीव त्यागी प्रबल दावेदार रहे हंै। उनकी भाजपा के साथ संघ के नेताओं में अच्छी पैठ है। भाजपा महानगर इकाई भी राजीव त्यागी को ही ब्लॉक प्रमुख पद का चुनाव लड़वाने के पक्ष में थी लेकिन इस बीच बसपा नेता केडी त्यागी ने भी भाजपा की ओर से मुरादनगर ब्लॉक प्रमुख के लिए चुनाव लडऩे का दम भर दिया। सूत्रों का कहना है कि केडी त्यागी ने भाजपा का टिकट हासिल करने के लिए मेरठ से लेकर लखनऊ तक की पहुंच बनाई। टिकट के लिए केडी त्यागी मेरठ और लखनऊ भी गए और कई वरिष्ठ पदाधिकारियों का भरोसा भी हासिल कर लिया। इस बीच इस बात की भनक महानगर इकाई को लग गई। महानगर इकाई ने पहले से ही मुरादनगर ब्लॉक के लिए राजीव त्यागी का नाम पर हामी भर दी थी। जिस दिन बसपा नेता अनुज मित्तल ने भाजपा ज्वाइनिंग की थी, उसी दिन केडी त्यागी भी पार्टी ज्वाइन करने वाले थे लेकिन महानगर इकाई के अड़ जाने के बाद उनकी ज्वाइनिंग रोक दी गई थी।
केडी त्यागी ने भी भाजपा में ज्वाइनिंग के लिए पूरी ताकत लगा दी थी लेकिन महानगर इकाई के विरोध के आगे उनकी नहीं चली। केडी त्यागी हॉल तक पहुंच भी गए थे लेकिन मंच पर नहीं गए। वहीं भाजपा नेताओं की ओर से इस बात को नकारा जा रहा है कि केडी त्यागी को ज्वाइन कराने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने हामी भर दी थी। भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि अगर केडी त्यागी के लिए मोहित बेनीवाल ने हामी भर दी थी तो उनका प्रत्याशियों की सूची में उनका नाम क्यों नहीं है।

मैंने केडी त्यागी की ज्वाइनिंग का विरोध नहीं किया: संजीव शर्मा
भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने युग करवट से कहा कि उन्होंने केडी त्यागी के पार्टी में शामिल होने का कभी विरोध नहीं किया। अगर प्रदेश नेतृत्व और क्षेत्रीय नेतृत्व किसी को भी पार्टी की सदस्यता दिलाते हैं तो महानगर अध्यक्ष को इसमें क्या आपत्ति होगी। लेकिन केडी त्यागी के मामले में प्रदेश नेतृत्व और क्षेत्रीय नेतृत्व की ओर से कोई निर्देश नहीं मिला था। संजीव शर्मा ने कहा कि मुरादनगर ब्लॉक प्रमुख पद के लिए राजीव त्यागी काफी समय से तैयारी कर रहे हैं। उनको सदस्यों का समर्थन भी हासिल है। उनकी जीत निश्चित है। इसबीच केडी त्यागी सिर्फ चुनाव लडऩे के लिए पार्टी में शामिल होना चाहते थे।

हर हाल में चुनाव लड़ूंगा: के डी त्यागी
पूर्व बसपा नेता के डी त्यागी ने कहा कि वे हर हाल में मुरादनगर ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ेंगे। अगर भाजपा से टिकट नहीं मिला तो निर्दलीय ही लड़ेंगे। युग करवट से बातचीत करते हुए केडी त्यागी ने भाजपा महानगर अध्यक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि उनकी भाजपा में ज्वानिंग की बात पक्की हो गई थी लेकिन महानगर अध्यक्ष ने अडंग़ा लगा दिया। महानगर अध्यक्ष ने अपने लाभ के लिए उनकी ज्वाइनिंग रूकवा दी। महानगर अध्यक्ष यह चाह रहे थे कि भाजपा प्रत्याशी की घोषणा हो जाए और शासन-प्रशासन से दबाव बनाकर जीत दर्ज कर ली जाए लेकिन उनके मंसूबे पर मैंने पानी फेर दिया। अब मुरादनगर ब्लॉक प्रमुख की सीट होल्ड पर ही रहेगी।