युग करवट ब्यूरो
लखनऊ। अगले साल उत्तर प्रदेश में मनोनीत एमएलसी की छह सीटों पर चुनाव होने हैं। इसको लेकर भाजपा हाईकमान में बैठकों का दौर शुरु हो गया है। कल देर रात तक इस संबंध में बैठक हुई जिसमें छह सीटों के लिये २२ नामों पर चर्चा हुई। इन नामों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, संगठन मंत्री धर्मसिंह सैनी व पार्टी के अन्य नेता दिल्ली में भाजपा हाईकमान के बड़े नेताओं से मंथन करेंगे।
सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रधानमंत्री से भी संभवत: इस विषय पर बातचीत की होगी। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा संगठन के पदाधिकारियों को इन सीटों पर मनोनीत करने की तैयारी में है। बताया जाता है कि बुंदेलखण्ड और बनारस के क्षेत्रीय अध्यक्षों को एमएलसी बनाने पर विचार कर रही है।
इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश की क्षेत्रीय समिति में से भी एक पदाधिकारी को एमएलसी बनाया जा सकता है। वहीं दलित एवं महिला को भी एमएलसी बनाये जाने की संभावना है। भाजपा हाईकमान २०२४ के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सभी वर्गों को इन सीटों में समायोजित करना चाह रही है। अंतिम फैसला दिल्ली में बैठे बड़े नेताओं को को ही लेना है।