ग्रेटर नोएडा (युग करवट)। जनपद गौतमबुद्धनगर में हो रहे ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भारतीय जनता पार्टी समर्थित 2 उम्मीदवार निर्विरोध चुनाव जीत गए हैं। दादरी व जेवर ब्लॉक में इन उम्मीदवारों के सामने किसी अन्य दल के उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया, जिस कारण इन्हें निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख विजयी घोषित किया। जनपद के बिसरख ब्लॉक में 2 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल किया है। 10 जुलाई को होने वाले चुनाव में दोनों के बीच कांटे की टक्कर होने की संभावना है। जनपद गौतमबुद्घनगर में ब्लॉक प्रमुख की 3 सीटें हैं।
जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि चिटहेड़ा गांव निवासी बिजेंद्र भाटी ने दादरी ब्लॉक प्रमुख के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। उनके विपक्ष में किसी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया। जिसकी वजह से उन्हें निर्विरोध प्रत्याशी के रूप में विजई घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि जेवर ब्लॉक की सीट महिलाओ के लिए सुरक्षित है। जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि मुन्नी देवी पत्नी लायक राम ने यहां से अपना नामांकन दाखिल किया। उनके विरुद्ध किसी भी प्रत्याशी ने अपना नामांकन दाखिल नहीं किया। अत: उन्हें भी निर्विरोध रूप से विजयी घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बिसरख ब्लॉक में दुजाना गांव के पूर्व प्रधान ओमपाल की पत्नी अप्रीत कौर नागर तथा पूर्व मंत्री करतार सिंह नागर की बेटी एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख ध्यान सिंह भाटी की पुत्रवधू रुचि भाटी ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल किया। उन्होंने बताया कि आगामी 10 जुलाई को बिसरख ब्लॉक के ब्लॉक प्रमुख पद के लिए वोट डाले जाएंगे।
राजनीति के जानकारों का कहना है कि जेवर तथा दादरी ब्लॉक पर निर्विरोध चुने गए ब्लॉक प्रमुखो को भारतीय जनता पार्टी की तरफ से समर्थन था। बिसरख ब्लॉक पर भाजपा ने किसी को भी सीधे तौर पर अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। इस कारण दोनों प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला होने की संभावना है। बिसरख ब्लॉक में दोनों प्रत्याशियों की मजबूत दावेदारी के कारण यहां जीत के लिए कांटे की टक्कर होगी।