नोएडा (युग करवट)। जनपद गौतमबुद्धनगर के विभिन्न जगहों पर करंट लगने से बिजली के लाइनमैन सहित तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि थाना सेक्टर 58 क्षेत्र के सेक्टर 62 स्थित बिजली सब स्टेशन पर तैनात लाइनमैन विजय विष (30 वर्ष) पुत्र लक्ष्मण सिंह बीती रात को बिजली के खंभे पर चढ़कर बिजली की तार की मरम्मत कर रहे थे। तभी उन्हें करंट लग गया।
उन्होंने बताया कि इस घटना में वह गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें उपचार के लिए नोएडा के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर उनकी मृत्यु हो गई। मीडिया प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि अगर मृतक के परिजन इस मामले में किसी के खिलाफ कोई शिकायत करते हैं तो घटना की रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जाएगी।
मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 63 के सी- ब्लॉक में देवेंद्र सिंह (31 वर्ष) पुत्र प्रेम सिंह को बिजली का करंट लग गया। उन्होंने बताया कि गंभीर हालत में उन्हें एक अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उन को मृत घोषित कर दिया। मीडिया प्रभारी ने बताया कि बृहस्पतिवार सुबह को सेक्टर 64 स्थित कंपनी में सो रहे गिरीश कुमार (35 वर्ष) पुत्र सेवाराम को बिजली का करंट लग गया। उनके भाई शिवदयाल ने पुलिस को बताया कि सोते समय गिरीश के ऊपर बिजली का पंखा गिरा हुआ था, जिसकी वजह से उन्हें करंट लग गया। मीडिया प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक मूल रूप से जनपद हरदोई का रहने वाला था।