युग करवट संवाददाता
नोएडा (युग करवट)। परिजनों द्वारा बाल विवाह करने से परेशान एक 17 वर्षीय युवक ने बीती रात को पंखे से फंदा लगा लिया। गंभीर हालत में उसे नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं जनपद के विभिन्न जगहों पर रहने वाले 6 लोगों ने मानसिक तनाव के चलते आत्महत्या कर ली है।
पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सदरपुर कॉलोनी में रहने वाले शिवम (17 वर्ष) पुत्र रणजीत ने बीती रात को अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया। उन्होंने बताया कि अत्यंत गंभीर हालत में उसे नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसको मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सदरपुर कॉलोनी में रहने वाले लोगों का कहना है कि शिवम का उसके परिजनों ने 17 वर्ष की उम्र में बाल विवाह कर दिया था। इस बात से वह काफी परेशान था। इसकी वजह से उसने आत्महत्या किया है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।
मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के होशियारपुर गांव में रहने वाले कुमार रामा नामक व्यक्ति ने मानसिक तनाव के चलते बीती रात को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उसकी पत्नी सुषमा ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र के मामूरा गांव में रहने वाले दीपक कुमार नामक युवक ने अज्ञात कारणों के चलते आत्महत्या कर लिया। मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना फेस-3 क्षेत्र के सेक्टर 70 में रहने वाली पूजा ने मानसिक तनाव के चलते पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि थाना बादलपुर क्षेत्र के चरणी विहार कॉलोनी में रहने वाले शिवानंद गिरि पुत्र मुरारी गिरी ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के जेपी क्लासिक नामक सोसायटी में रहने वाली कुमारी चारु राज (23 वर्ष) पुत्री राकेश सिंह ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि थाना दादरी क्षेत्र गगन विहार कॉलोनी में रहने वाले मंगल सिंह (28 वर्ष) पुत्र राजबहादुर सिंह ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।