युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। भाजपा महानगर इकाई की ओर से संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती को समरसता दिवस के रूप में मनाया गया। इस मौके पर लोहिया नगर स्थित हिन्दी भवन में आयोजित विशेष समारोह में पार्टी के लिए वर्षों से कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि भाजपा के राष्टï्रीय महासचिव अरुण सिंह ने भाजपा के दलित कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया। अरुण सिंह ने सबसे पहले प्रेमवती नामक एक दलित महिला कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया। इसके बाद राजपाल बेदी, शांतिस्वरूप और बिजेश्वर निम्मी को भी स्वागत किया गया।
राष्टï्रीय महासचिव अरुण सिंह ने जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ताओं के साथ बाबा साहेब के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्घांजलि दी। इससे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने अरुण सिंह को पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया। एमएलसी सुरेश कश्यप की ओर से अरुण सिंह को श्रीराम दरबार का प्रतीक चिन्ह भेंट किया गया। समारोह में भाजपा के सभी दिग्गज नेता कार्यकर्ताओं के साथ कुर्सियों में बैठे थे, जबकि आयोजक और दलित नेताओं को मंच पर जगह दी गई थी। मंच पर अरुण सिंह के साथ प्रदेश के राज्यमंत्री स्वतंत्रप्रभार नरेंद्र कश्यप, विधायक अतुल गर्ग, मुरादनगर के विधायक अजीतपाल त्यागी,एमएलसी सुरेश कश्यप, अशोक संत, सुखविंद्र सोम आदि उपस्थित थे।
जबकि कार्यकर्ताओं के साथ संजीव गुप्ता, पूर्व मेयर आशु वर्मा, बलदेवराज शर्मा, पृथ्वी सिंह, अशोक गोयल आदि बैठे थे। समारोह में एमएलसी सुरेश कश्यप ने कहा कि आज दलितों को वोट का अधिकार मिला है तो बाबा साहेब की वजह से। बाबा साहेब के कारण ही समाज में समरसता कायम है। पूर्व मेयर राजेश्वर प्रसाद ने कहा कि बालक भीमराव में विलक्षण प्रतिभा को देखकर बड़ौदा के शासक गायकवाड़ ने उनकी शिक्षा की जिम्मेदारी ली। मुरादनगर के विधायक अजीतपाल त्यागी ने कहा कि समाज में सबको बराबर हक मिले, सभी को सम्मान के साथ जीने का अधिकार मिले, बाबा साहेब का यही सपना था। आज केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार बाबा साहेब के सपनों को पूरा कर रहे हैं।
अपने स्वागत भाषण में भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने कहा कि बाबा साहेब की जयंती को भाजपा पूरे देश में समरसता दिवस के रूप में मना रही है। हर बूथ, हर घर पर बाबा साहेब को श्रद्घांजलि दी गई। कार्यकर्ताओं ने सहभोज में भाग लिया। समारोह का संचालन प्रदीप चौहान और पप्पू पहलवान ने किया।