युग करवट संवाददाता
ग्रेटर नोएडा। बहुजन समाज पार्टी ने जेवर विधानसभा के बाद अब दादरी विधानसभा सीट पर किसान नेता मनवीर भाटी को प्रत्याशी घोषित कर दिया है। गुरुवार को बादलपुर में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में बसपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी समसुद्दीन राईन ने मनवीर भाटी को दादरी विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी बनाए जाने की घोषणा की। प्रत्याशी बनाए जाने पर मनवीर भाटी को बधाइयों का तांता लगा हुआ है।
युग करवट से एक बातचीत के दौरान बसपा प्रत्याशी मनवीर भाटी ने कहा कि पूर्व की बसपा सरकार में प्रदेश सहित जनपद गौतमबुद्ध नगर में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए थे। बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती के नेतृत्व में जनपद गौतमबुद्ध नगर में विकास की गंगा बही थी। बसपा शासनकाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री सुश्री मायावती ने आबादी नियमावली लागू कर किसानों को राहत दी थी। इसके अलावा 10 प्रतिशत के प्लॉट आवंटन तथा तीन बार मुआवजा बढ़ाने का कार्य भी बसपा शासनकाल में ही हुआ था। बसपा सरकार के दौरान मुख्यमंत्री रही सुश्री मायावती ने नियम बनाया था कि प्राधिकरण का पैसा केवल शहर व गांवों के विकास पर ही खर्च होगा। वर्तमान में भाजपा सरकार द्वारा इस नियम की पूरी तरह अनदेखी की जा रही है।
श्री भाटी ने कहा कि भाजपा सरकार में किसानों की बात सुनने के बजाय उनका तरह तरह से अपमान किया जा रहा है। भाजपा शासन काल में किसान, मजदूर, व्यापारी, युवा सहित सभी वर्ग परेशान है। पूर्व में चुनाव के समय जनता से किए गए किसी भी वायदे को भाजपा पूरा नहीं कर पाई है। श्री भाटी ने दादरी विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किए जाने पर बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुश्री मायावती सहित अन्य वरिष्ठ नेताओं का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि जिस विश्वास से उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे और एक बार फिर दादरी विधानसभा सीट पर बसपा की विजय होगी।