नोएडा (युग करवट) हरियाणा के जनपद फरीदाबाद के बल्लभगढ से अगवा किए गए एक व्यापारी को गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। व्यापारी को अगवा करने वाले बदमाश मौके से भाग गए हैं।
पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी ने बताया कि अपराधियों की धर- पकड़ के लिए देर रात को थाना नॉलेज पार्क पुलिस गश्त कर रही थी। गश्त करती हुई पुलिस को एक स्कॉर्पियो संदिग्ध अवस्था में दिखाई दी। पुलिस ने कार को रुकवाने का प्रयास किया तो कार चला रहे लोग वहां से कार तेजी से चलाकर भागने लगे। कार अनियंत्रित होगा डिवाइडर से टकरा गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच शुरू की तो उन्होंने देखा कि कार के अंदर एक व्यक्ति सीट के नीचे लेटा है, और उसके हाथ-पैर को बांधा गया है। उन्होंने बताया कि व्यापारी राजीव मित्तल को पुलिस ने बंधन मुक्त किया तथा उनसे पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि देर रात को हरियाणा के बल्लभगढ़ से अज्ञात बदमाशों ने उनकी स्कॉर्पियो कार सहित उन्हें बंधक बना लिया था। बदमाश हरियाणा से उन्हें ग्रेटर नोएडा लेकर आए थे। तभी पुलिस ने उनका पीछा कर लिया और बदमाश उन्हें छोडक़र भाग गए।
अपहृत व्यापारी राजीव मित्तल के भाई संजीव मित्तल ने बताया कि उनका बल्लभगढ़ में पार्किंग का ठेका है। संजीव मित्तल ने गौतमबुद्धनगर पुलिस की प्रसन्नता करते हुए अपने भाई की सकुशल बरामदगी पर पुलिस अधिकारियों का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने एक बयान में कहा कि यहां की पुलिस की सक्रियता के चलते उनकी भाई की जान बची है। वही पुलिस को शक है कि व्यापारी की कार लूटने की नीयत से बदमाशों ने उन्हें अगवा किया था। बदमाश उनके एटीएम कार्ड से पैसा निकलवाने की फिराक में थे, तभी नोएडा पुलिस ने उन्हें देख लिया। नोएडा पुलिस यहां लगे विभिन्न जगहों पर सीसीटीवी कैमरे की सहायता से बदमाशों की पहचान कराने का प्रयास कर रही है। हरियाणा पुलिस भी ग्रेटर नोएडा पहुंच गई है।