नोएडा (युग करवट)।अपनी विभिन्न मांगों को लेकर 81 गांवों के किसानो ने आज नोएडा प्राधिकरण पर धरना दिया। वहा से ही तैनात भारी पुलिस बल ने किसानों को प्राधिकरण के गेट पर घेर लिया, तथा करीब 300 महिला-पुरुषो को गिरफ्तार कर उन्हें पुलिस लाइन भेजा गया है। मंगलवार रात से ही पुलिस किसान नेताओं की गिरफ्तारी कर रही थी। देर रात को करीब 40 किसान नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया था, जबकि 200 से ज्यादा किसान नेताओं को पुलिस ने रेड नोटिस जारी किया है।
अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने बताया कि जनपद में धारा 144 लगी है। उन्होंने बताया कि भारतीय किसान परिषद के बैनर तले परिषद के अध्यक्ष सुखवीर पहलवान के नेतृत्व में करीब 300 किसान तथा महिलाएं अपनी विभिन्न मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण पर धरना देने पहुंचे। उन्होंने बताया कि जनपद में धारा 144 लागू है तथा किसानों ने इस प्रदर्शन के लिए अनुमति नहीं ली है। इस कारण किसानों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन भेजा गया है। उन्होंने बताया कि किसानों को बस में भरकर पुलिस लाइन भेजा गया है। वहीं किसान नेता सुखबीर पहलवान ने कहा कि पुलिस दमनकारी नीति अपना रही है। उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई पुलिस से नहीं, नोएडा प्राधिकरण से है। उन्होंने कहा कि नोएडा प्राधिकरण किसानों के हक नहीं दे रहा है, जिसके वजह से किसान संघर्ष करने के लिए विवश हैं। उनके साथ उदल पहलवान, ओमवीर यादव, राजू यादव, शैलेश यादव, अदल पहलवान सहित करीब 300 किसानों व महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है।
सुखवीर पहलवान ने कहा कि उन्होंने क्षेत्र के सभी 81 गांवों में जनसंपर्क कर पंचायतें की, सभी गांवों के ग्रामीणों ने आज प्रदर्शन में हिस्सा लिया। किसान किसी भी कीमत पर अपना घर नहीं छिनने देंगे।