युग करवट संवाददाता
गाजिायाबाद। प्रदेश के प्रत्येक जनपदों में कांग्रेस पार्टी प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है। इसी क्रम में कल गाजियाबाद जनपद में भी प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है। कल रविवार को लगने वाला यह प्रशिक्षण शिविर विजयनगर के जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में आयोजित होगा। जिला और महानगर कांग्रेस कमेटी शिविर की तैयारियों में जुटी हुई है।
जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव ने बताया कि प्रशिक्षण शिविर में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं प्रभारी धीरज गुर्जर व पूर्व विधायक पंकज मलिक मौजूद रहेंगे। इसके साथ ही कांग्रेसियों को ट्रेनिंग देने आ रही टीम भी शिविर का हिस्सा होगी। उन्होंने बताया कि शिविर में लगभग 285 पात्र कांग्रेसी पदाधिकारी शिरकत करेंगे। इसके लिए जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल में तैयारियां चल रही हैं। जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वावधान में ब्लॉक एवं न्याय पंचायत अध्यक्ष शिविर में हिस्सा लेंगे। साथ ही अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। ट्रेनिंग कैंप के लिए जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल के हॉल में बड़ी स्क्रीन भी लगाई गई है। इस पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी जूम-एप के जरिए कांग्रेसियों से मुखातिब होंगी। जिलाध्यक्ष ने बतया कि शिविर को सफल बनाने के लिए कल उनकी टीम जेकेजी इंटरनेशनल स्कूल का दौरा कर चुकी है।
उधर, महानगर अध्यक्ष लोकेश चौधरी ने बताया कि महानगर कांग्रेस कमेटी ने वार्ड अध्यक्ष बनाने का काम पूरा कर लिया है। कल आयोजित होने वाले प्रशिक्षण शिविर में महानगर कांग्रेस के क्षेत्र में आने वाले वार्डों के अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे।
उन्होंने बताया कि कांग्रेसियों ने शिविर को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारियां कर ली हैं। गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी लगातार प्रशिक्षण शिविर आयोजित कर रही है। इन प्रशिक्षण शिविरों को प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है। ट्रेनिंग कैंप के जरिए कांग्रेसियों को बताया जा रहा है कि किस प्रकार से उन्हें सत्ताधारी भाजपा पर हमलावर होना है और कांग्रेस की नीतियों के बारे में जनता को जानकारी देनी है।