लोकतंत्र के पर्व का कल दूसरा चरण
नगर संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। गाजियाबाद लोकसभा सीट पर कल होने वाले मतदान के लिए आज पोलिंग पार्टियों की रवानगी की गई। कविनगर रामलीला मैदान और कमला नेहरू नगर से साहिबाबाद, गाजियाबाद, मुरादनगर, मोदीनगर और धौलाना आंशिक के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया। सुबह से ही पोलिंग पार्टियों को उनके मतदान केन्द्र आंवटित कर उनकी रवानगी शुरू कर दी गई थी। इसकी वजह से बडी संख्या में मैदान में सिर्फ कर्मी ईवीएम और वीवी पैट मशीनों के साथ दिखाई दिए। पीठासीन अधिाकारियों को ईवीएम मशीनें जांच के उपरांत दी जा रही थी, लेकिन कई मशीनें सही न होने के कारण उन्हें मौके पर ही बदला गया।

कडी धूप गर्मी होने ेके कारण कर्मचारी गर्मी से बेहाल दिखे। टैंट, छाते और चश्मा भी धूप से बचाने के लिए नाकाफी दिखाई दिए। लेकिन कडी धूप में भी कर्मचारी मतदान की तैयारियों में जुटे दिखाई दिए। मतदान कर्मिकों को सबसे अधिक समस्या ईवीएम मशीनों को लेकर हुई। मौके पर ही कई ईवीएम मशीनें खराब मिली तो उन्हें बदलवाने के लिए कर्मिकों को समस्या का सामना करना पडा। ईवीएम कांउटर पर बडी संख्या में कर्मचारी खराबी की शिकायत करने पहुंचे जिसकी वजह से वहां अफरा-तफरी का माहौल बन गया।
हालांकि सभी कर्मिकों को आश्वासत किया गया कि उन्हें सही मशीन ही दी जाएगी। टीम पूरी होने के बाद कर्मिक बसों में बैठकर अपने मतदान केन्द्रों पर पहुंचे। इस दौरान आला अधिकारी भी मौके पर व्यवस्थाओं का जायजा लेते दिखाई दिए। मतदान कर्मियों का हौंसला बढाने के लिए वहां सेल्फी पाइंट भी बनाया गया है जिस पर लिखा था कि मुझे गर्व है कि मैं मतदान कर्मिक हॅू। इस सेल्फी पाइंट पर कर्मिकों ने सेल्फी भी ली। दिन भर रवानगी स्थल पर पोलिंग पार्टियों की रवानगी का सिलसिला जारी रहा।