गाजियाबाद (युग करवट)। आज दिन दहाड़े हथियारबंद बदमाशों ने राजनगर एक्सटेशन में स्थित पेट्रोल के एक मुंशी मयंक राजपूत को गन प्वाइंट पर लेकर राजनगर के रिंग रोड पर उससे साढ़े नौ लाख रुपए लूट लिए। लूट की सूचना मिलते ही पुलिस के आला अफसर बताये गये घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े। पुलिस ने बदमाशों को पकडऩे के लिए नाकाबंदी करके चैकिंग करनी शुरू कर दी थी।
जानकारी के अनुसार राजनगर एक्सटेंशन में स्थित गौरी शंकर फीलिंग स्टेशन पर काम करने वाला मयंक राजपूत जब सेल की रकम को बैंक में जमा करवाने के लिए आ रहा था तो डीपीएस फाटक से सेक्टर दो की ओर जाने वाली सडक़ पर बदमाशों ने उसे गन प्वाइंट पर लेकर थैले में रखी साढ़े नौ लाख रुपये लूट लिये। इस घटना की सूचना मिलते ही एसएचओ कविनगर योगेन्द्र सिंह, एसीपी अभिषेक श्रीवास्तव और डीसीपी सिटी जोन के अलावा अन्य अधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंचकर बदमाशों की गिरफ्तारी की कवायद में जुट गये।
इस संदर्भ में डीसीपी सिटी जोन कुंवर ज्ञान्नजय सिंह का कहना है कि उक्त वारदात के खुलासे के लिए यहां पुलिस की कई टीम गठित की गई वहीं हर एंगिल जांच भी शुरू कर दी गई है। सूत्रों का कहना है कि इस वारदात के पीछे कोई ऐसा व्यक्ति भी हो सकता है जो पेट्रोल पंप के कर्मचारी के द्वारा की जाने वाली रकम की आवाजाही के बारे में अच्छी तरह से जानता होगा। पुलिस इस एंगिल पर भी जांच कर रही है कि बदमाशों को यह कैसे पता चला कि उस मुंशी के पास इतनी मोटी रकम रखी हुई है। पुलिस यह भी मानकर चल रही है कि ऐसा हो सकता है कि बदमाशों ने राजनगर एक्सटेंशन से पेट्रोल के मुंशी मयंक राजपूत का पीछा किया हो और राजनगर में मौका मिलते ही उसके पास रखे रुपए लूट लिये हो। बहरहाल, इस वारदात की पीछे किसी का हाथ है, क्या कोई परिचित है अथवा यह लूट बदमाशों द्वारा कई दिनों तक की गई रैकी के द्वारा की गई है आदि सवालों का जवाब तो पुलिस के द्वारा किये जाने वाले खुलासे के बाद हो पायेगा।