युग करवट संवाददाता
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण अब पूरी तरह काबू में आ गया है। अब ऐसा कोई भी जिला नहीं है, जहां छह सौ से ज्यादा मामले हो। इसी को देखते हुए योगी सरकार ने प्रदेश के सभी 75 जिलों को कोरोना कफ्र्यू से मुक्त कर दिया गया। बुधवार को प्रदेश के सभी जिलों में सुबह सात बजे से शाम सात बजे तक बाजार खोले जाएंगे। हालांकि, सिनेमाघर, मॉल और जिम पर पाबंदी लगी रहेगी। वहीं, रेस्टोरेंट खोलने की अनुमति तो रहेगी लेकिन वहां बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी। रेस्टोरेंट से केवल होम डिलीवरी की जा सकेगी। रात्रिकालीन कफ्र्यू और वीकेंड कफ्र्यू पहले की तरह लागू रहेगा।
प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया था कि जिन जिलों में 600 से कम संक्रमण के मामले होंगे उन जिलों को कोरोना कफ्र्यू से राहत मिलेगी। अब प्रदेश के सभी जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 600 से कम हो गई है।
वहीं बीते 24 घंटे में प्रदेश में दो लाख 85 हजार कोरोना टेस्ट किए गए हैं। इसके बावजूद सिर्फ 797 संक्रमण के मामले आए हैं। अब प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या करीब 14000 है। वहीं, पॉजिटिविटी रेट 0.2 फीसदी है। कइसके अलावा प्रदेश का कोरोना रिकवरी रेट 97.1 फीसदी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को एक बार फिर टीम-9 के साथ बैठक कर कोरोना परिस्थितियों पर चर्चा की। इस बैठक के दौरान लखनऊ, मेरठ और गोरखपुर से दिन का कफ्र्यू हटाने का निर्णय लिया। अब सिर्फ शाम सात बजे से सुबह सात बजे तक कफ्र्यू रहेगा। शनिवार और रविवार को भी कफ्र्यू जारी रहेगा। हालात में सुधार को देखते हुए और भी छूट मिल सकती है।