गाजियाबाद (युग करवट)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अमृत भारत स्टेशन योजना के रेलवे के करीब 2000 करोड़ रुपए के विकास कार्यों की आधारशिला रखी। इसके तहत साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र के कडक़ड़ मॉडल गांव में अंडरपास का निर्माण कराया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वर्चुअल तरीके से रेलवे से जुड़े विकास कार्यों की आधार शिला रखी। इसके तहत केंद्रीय मंत्री व स्थानीय सांसद जनरल वी के सिंह ने साहिबाबाद स्थित कडक़ड़ मॉडल गांव में अंडरपास की नींव रखी।
कडक़ड़ मॉडल की सडक़ गांव को दिल्ली से जोड़ती है। लेकिन ट्रेनों की आवाजाही के कारण यह लेवेल क्रॉसिंग दिन और रात के दौरान अधिकांश बंद रहती है। जनरल वी के सिंह ने कहा कि स्थानीय लोगों ने अपने जनप्रतिनिधियों के माध्यम से उनकी इस परेशानी को उनके समक्ष रखा था। उनके पत्र पर रेलवे मंत्रालय की ओर से कडक़ड़ मॉडल गांव में अंडर पास बनाने की हरी झंडी दी गई। जनरल वी के सिंह ने कहा कि अंडरपास बनाने में करीब दस करोड़ रुपए की लागत आएगी।
इससे दस हजार लोगों को सुविधा मिलेगी। इस अंडरपास का निर्माण बॉक्स पुशिंग तकनीक से किया जाएगा। इसमें दस मीटर लंबाई के 7 बक्से होंगे। जिनका आंतरिक आयाम 5 मीटर गुणा 7 मीटर का होगा। इस मौके पर राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल, एडीआरएम विक्रम सिंह राणा, वरिष्ठ डीईएप अविनाश कुमार, विधानसभा संयोजक राजेश्वर प्रसाद, पार्षद शशि खेमका, विनय चौधरी, जोगेंद्र कुमार, पूर्व पार्षद गोपाल, भाजपा नेता बीएल गौतम, भूपेश भाटी, सुभाष राणा, बॉबी त्यागी, उमेश सक्सेना और रेलवे पुलिस के एसीपी राजसिंह आदि उपस्थित थे।