युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। लखनऊ में आज आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएम आवास योजना के मकानों की चाबी वितरण की। इस कार्यक्रम को लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में लाइव प्रसारित किया गया। यहां एक बड़ा स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम दिखाया गया। यहां आयोजित समारोह में मुख्यअतिथि के रूप में राज्य मंत्री अतुल गर्ग, मौजूद रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप में सांसद अनिल अग्रवाल, कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएम आरके सिंह ने की। समारोह में बीजेपी के महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, और नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर सहित डूडा के पीओ संजय पथेरिया आदि कई पार्षद भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।
इस दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य राज्यमंत्री गर्ग ने कहा कि बीजेपी की योगी सरकार ने विकास के बड़े बड़े कार्य किए है। विकास की गति में गरीब लोगों को साथ लेकर चलने का काम सरकार बखूबी कर रही है। इससे पता चलता है कि गरीबों की समस्याओं को कितनी गंभीरता से लिया जा रहा है। इस दौरान सांसद अनिल अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी सरकार गरीबों के साथ संकट में खड़ी रही है। गरीबों को अन्न फ्री योजना और मकान फ्री योजना चला रही है। इससे विपक्षी परेशान है। महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने भी सरकार की तारीफ की।
प्रदेश में आज पीएम आवास योजना के करीब 17000 मकानों के आवंटन कार्यक्रम लखनऊ में आयोजित किया गया। पीएम ने योजना के कई पात्रों से बात की। इस समारोह को प्रदेश के सभी जनपदों में लाइव दिखाया गया। गाजियाबाद में यह कार्यक्रम करीब 12 बजे से लाइन प्रसारित किया गया। पीएम के लाइव कार्यक्रम के पूरा होने के बाद गाजियाबाद में पीएम आवास योजना के आवंटियों को डीएम मकानों की चाबी का वितरण किया। इस दौरान बीजेपी महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा, नगर आयुक्त आदि अधिकारियों ने भी मकान की चाबी का वितरण किया। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने बताया कि गाजियाबाद में कुल 150 पीएम आवास योजना के मकानेे हैं। इनके लिए पहले ही ड्रॉ हो चुका है। यह सभी मकान मधुबन-बापूधाम कॉलोनी में बनाए गए है। इन मकानों की चाबी का वितरण प्रतीकात्मक किया गया है।
इन्हें मिली प्रतीकात्मक चाबी
कर्मवीर सिंह, गीता, उषा, इंद्रजहां, सुखमाया, समीर चौहान, मीना देवी, बक्शुद्दीन, महेश और कमलेश को मकानों की प्रतीकात्मकचाबी दी है।