युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। हाईस्पीड ट्रेन के प्रोजैक्ट पर कार्य कर रही आरआरटीएस की लापरवाहीं के कारण कई कॉलोनियों के लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिन कॉलोनियां में इसके कारण जल भराव की समस्या पैदा हो गई है इनमें पटेल नगर, घूकना, मेरठ रोड के आसपास के इलाके जिनमें हिंडन विहार भी शामिल है।
नगर निगम के चीफ इंजीनियर मोइनुद्दीन खां ने बताया कि इन कॉलोनियां के पानी के निस्तारण के लिए नगर निगम ने मेरठ रोड पर नाला बनाया हुआ है। इस नाले से ही पानी का निस्तारण किया जाता है। गत दिनों हाईस्पीड ट्रेन प्रोजेक्ट पर कार्य करते वक्त आरआरटीएस ने कई जगह नाले में मेटीरियल डाल दिया। मेरठ रोड तिराहे के पास आरआरटीएस ने नाले के अंदर ही पाइप डाल दिए। अब बरसात के कारण वह सभी पाइप अवरूद्घ हो गए है। जिनके कारण बरसात के पानी का फ्लो ठीक से नहीं हो पाता है। जिस कारण पानी बैक मारता है। इसी के चलते कई कॉलोनियों में समस्या पैदा हो गई है।
वहीं दूसरी और निगम के चीफ इंजीनियर मोइनुïद्ीन खां ने बताया कि गत दिनों आरआरटीएस को इस समस्या के बारे में बताया गया था। आरआरटीएस ने कई जगह से नाले में पड़े मेटीरियल को हटाने का कार्य किया। इससे थोड़ी राहत मिली है। कई जगह समस्या बनी हुई है।