गाजियाबाद। प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई तबादला सूची में गाजियाबाद के दो एडीएम के नाम भी शामिल हैं। जिनमें गाजियाबाद के दो एडीएम पर भी तबादले की गाज गिरी है। हाल ही में एडीएम प्रशासन संतोष कुमार वैश्य और एडीएम एलए कमलेश की शिकायत जिले में कोविड के नामित नोडल प्रभारी सेंथिल सी पांडियन ने प्रदेश सरकार से की थी। इन दोनों अधिकारियों पर कोविड से ठीक होने के उपरांत भी अपना कार्यभार ग्रहण ना करने और कोरोना संक्रमण की रोकथाम में सक्रिय भूमिका ना निभाने की शिकायत की गई थी। तभी से इन दोनों अधिकारियों के तबादले को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई थीं। हालांकि, नोडल प्रभारी की रिपोर्ट के बाद दोनों अधिकारियों ने अपना स्पष्टीकरण भी शासन को भेजा था लेकिन इसके बाद भी दोनों अधिकारियों पर तबादले की गाज गिर ही गई। कोरोना संक्रमण काल में ही दोनों अधिकारियों ने जिले में पद भार ग्रहण किया था। लेकिन एक साल में ही दोनों का तबादला नोडल अधिकारी की रिपोर्ट के बाद कर दिया गया। ऐसे में उन अधिकारियों में बैचेनी शुरू हो गई जिनकी रिपोर्ट भी नोडल अधिकारी तैयार कर चुके हैं। कई अधिकारी और कर्मचारी भी नोडल प्रभारी के रडार पर हैं जिनके कामकाज की रिपोर्ट वह तैयार कर रहे हैं। ऐसे में उनकी रिपोर्ट के आधार पर दो अधिकारियों के तबादले के बाद अन्य में हडकंप मचा हुआ है। बता दें कि नोडल प्रभारी ने जिले के मलेरिया विभाग का भी औचक निरीक्षण किया था जहां एक सुपरवाइजर सहित २० कर्मचारी ऐसे पाए गए थे।

यूपी में दो आईएएस और सात पीसीएस के तबादले
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने यूपी में दो आईएएस सहित सात पीसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। जिसमें गाजियाबाद के भी दो एडीएम अधिकारियों के नाम शामिल हैं।
तबादला सूची में आईएएस सरनीत ब्रोको को सीडीओ उन्नाव से एएमडी यूपीएसआरटीसी नियुक्त किया गया है। आईएएस दिव्यांशु पटेल को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट बाराबंकी से सीडीओ उन्नाव भेजा गया है। वहीं लखनऊ विकास प्राधिकरण में तैनात रितु सुहास को एडीएम प्रशासन गाजियाबाद, एडीएम प्रशासन गाजियाबाद संतोष कुमार वैश्य को अपर आयुक्त आजमगढ़, एडीएम एलए कमलेश को गाजियाबाद से सिद्घार्थ नगर एडीएम न्यायिक पद पर भेजा गया है। पूनम निगम को एडीएम जालौन, प्रमिल कुमार सिंह को अपर आयुक्त झांसी, अमित राठौर को ओएसडी एलडीए बनाया गया है। पीसीएस श्याम अवध चौहान को एसडीएम मथुरा से एसएलएओ गाजियाबाद नियुक्त किया गया है।