साइबर रेप में फंसा कर इंडियन आयल के रिटायर्ड अधिकारी से लाखों की ठगी
नोएडा (युग करवट)। थाना सेक्टर-58 के प्रभारी निरीक्षक विवेक त्रिवेदी ने बताया कि सेक्टर-62 स्थित इंडियन ऑयल अपार्टमेंट में इंडियान ऑयल से रिटायर्ड अधिकारी 70 वर्षीय प्रदीप कुमार रहते हैं। उन्होंने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि कुछ दिन पूर्व उन्हें व्हाट्सएप कॉल से फोन आया। जैसे ही उन्होंने फोन उठाया उधर से फोन करने वाली महिला निर्वस्त्र हो गई। जब तक वह कुछ समझ पाते, साइबर ठगों ने उनकी अश्लील वीडियो बना ली। उन्होंने बताया कि उस वीडियो के आधार पर ब्लैकमेल करके साइबर ठगों ने उनसे 2,55,680 रुपए ले लिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि जब साइबर ठगों ने और पैसे की डिमांड की तो पीडि़त ने थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस की जांच कर रही है।
———————————————————
अगले आदेश तक दवा कंपनी मैरियन बायोटेक का लाइसेंस निलंबित
नोएडा (युग करवट)। नोएडा के सेक्टर 67 मे स्थित दवा कंपनी मैसर्स मैरियन बायोटेक प्राइवेट लिमिटेड का उत्तर प्रदेश खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन (एफएसडीए) ने अगले आदेश तक लाइसेंस निलंबित कर दिया है। रॉ मेटेरियल और दवा का रिकॉर्ड समय पर नहीं देने पर यह कदम उठाया गया है। उत्तर प्रदेश ड्रग्स कंट्रोलर एके जैन ने बताया कि कथित तौर पर उज्बेकिस्तान में उक्त भारतीय दवा निर्माता कंपनी का कफ सिरप पीने से बच्चों की मौत होने के बाद बिक्री पर रोक लगा दी गई थी। अब तक केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय, केंद्रीय औषधि मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ), मेरठ के खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने संयुक्त कार्रवाई में कंपनी से दवाओं के 32 नमूने लिए हैं। अभी तक सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है। उन्होंने बताया कि अगले आदेश तक कंपनी का लाइसेंस निलंबित किया गया है।
———————————————————
ऑनलाइन बिजनेस के नाम पर लाखों की ठगी
नोएडा (युग करवट)। थाना बिसरख क्षेत्र के निराला स्टेट सोसायटी में रहने वाले एक व्यक्ति से अज्ञात साइबर ठगो ने 2,92,000 हजार रुपए की ठगी कर ली। आरोपियों ने उन्हें ऑनलाइन बिजनेस का झांसा देकर उनके साथ ठगी की। थाना प्रभारी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि समर बहादुर सिंह नामक व्यक्ति की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि पीड़ित के अनुसार कुछ लोगों ने उनसे संपर्क किया तथा ऑनलाइन बिजनेस करने के नाम पर उन्हें अपने झांसे में लेकर उनके साथ ठगी की।
लूट के इरादे से घूम रहा बदमाश गिरफ्तार
नोएडा (युग करवट)। थाना बादलपुर पुलिस ने लूट के इरादे से घूम रहे एक शातिर बदमाश गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम पंकज पूनिया है। यह जनपद मेरठ का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि आरोपी लूट करने की फिराक में घूम रहा था।
———————————————————
विभिन्न सड़क हादसों में तीन की मौत
नोएडा (युग करवट)। जनपद के विभिन्न जगहों पर हुए विभिन्न सड़क हादसों में 3 लोगों की मौत हो गई। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र मुझे हुए सड़क हादसे में केशव पुत्र रामचरण की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि थाना नॉलेज पार्क पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि थाना जेवर क्षेत्र में हुए एक सड़क हादसे में 30 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि थाना जेवर पुलिस शव की शिनाख्त कराने का प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि थाना सेक्टर-58 क्षेत्र में एक सड़क हादसे में मोहन सिंह नामक एक व्यक्ति की मौत हो गई।
———————————————————
तीन सहायक पुलिस आयुक्तों का तबादला
नोएडा (युग करवट) पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने 3 सहायक पुलिस आयुक्तों का तबादला इधर से उधर किया है। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि सार्थक सेगर को एसीपी दादरी के पद पर नियुक्त किया गया है। सुमित शुक्ला को सहायक पुलिस आयुक्त सेंट्रल जोन तृतीय तथा रुद्र कुमार सिंह को सहायक पुलिस आयुक्त जेवर ग्रेटर के पद पर तैनात किया गया है। जेवर के सहायक पुलिस आयुक्त अब्दुल कादिर का तबादला यूपी एसटीएफ में हो गया है।
———————————————————
युवती ने जहर खाया
नोएडा (युग करवट)। थाना दनकौर के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि कस्बा दनकौर में रहने वाली कुमारी काजल पुत्री मुकेश उम्र 20 वर्ष ने मानसिक तनाव के चलते जहरीला पदार्थ खा लिया। उन्होंने बताया कि अत्यंत गंभीर हालत में उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर दौराने उपचार उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है।
संदिग्ध अवस्था में मौत
नोएडा (युग करवट)। थाना नॉलेज पार्क क्षेत्र में रहने वाले एक व्यक्ति की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई। थाना नॉलेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि गांव शाहदरा में रहने वाले संजय पुत्र रूप सिंह उम्र 58 वर्ष को गंभीर हालत में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।