ग्रेटर नोएडा (युग करवट )। सुबह से हो रही तेज बारिश के चलते ग्रेटर नोएडा में कई जगहों पर जलभराव हो गया। जानकारी मिलने पर प्राधिकरण के परियोजना विभाग के सभी इंजीनियरों ने जलभराव वाले जगहों पर आधा दर्जन टैंकर लगाकर पानी की निकासी कराई। इस कार्य में सुपर सकर मशीन का भी इस्तेमाल किया गया। तेज बारिश को देखते हुए ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी इंजीनियरों को जलभराव वाले जगहों पर जाकर पानी निकासी के इंतजाम करने के निर्देश दिए।
सुबह से ही इंजीनियरिंग विभाग के सभी अधिकारी अपने-अपने एरिया में जलभराव खत्म कराने में लगे रहे। वहां पंप लगाकर पानी की निकासी कराई। सेक्टर इकोटेक थ्री में कच्ची सड़क पर पानी भरने की सूचना मिली। प्राधिकरण की टीम मौके पर पहुंची। नाले में भरे कूड़े को साफ कराया, जिससे पानी निकल गया। कुलेसरा में जलभराव की सूचना मिलने पर प्राधिकरण की टीम पहुंची और सुपर सकर के जरिए पानी की निकासी कराई। सैनी गांव में जलभराव की सूचना पर पहुंची टीम ने ड्रेन की सफाई कराई। हल्दौनी मोड़ में इंजन लगाकर पानी निकाला गया। ट्वॉय सिटी में टैंकर लगाकर पानी की निकासी की गई। इसी तरह कासना समेत जलभराव वाले अन्य जगहों पर भी प्राधिकरण जलभराव को दूर करने में जुटा रहा। दो से तीन घंटे के अंदर सभी जगहों से पानी की निकासी करा दी गई।
ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के महाप्रबंधक आरके अरोड़ा ने शहरवासियों से अपील की है कि अगर कहीं पर जलभराव दिखे तो प्राधिकरण के कॉल सेंटर नंबर 0120-2336046, 47 48 व 49 पर कॉल करके जानकारी दे दें। उसे ठीक कर दिया जाएगा। प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण ने सभी इंजीनियरों को अपने एरिया में जलभराव वाले जगहों को चिंहित कर स्थायी समाधान करने के निर्देश दिए है।