नोएडा (युग करवट)। नोएडा प्राधिकरण प्रत्येक साल 17 अप्रैल को अपना स्थापना दिवस मनाता है। इस बार नोएडा प्राधिकरण तीन दिवसीय स्थापना दिवस मना रहा है। नोएडा प्राधिकरण के तीन दिवसीय स्थापना दिवस के पहले दिन की शुरूआत क्रिकेट मैच और दौड़ से की गयी। क्रिकेट मैच नोएडा मीडिया क्लब और फोनरवा के बीच आयोजित किया गया। जिसमें फोनरवा ने नोएडा मीडिया क्लब को 50 रनों से हरा दिया। एनएमसी टीम के कप्तान लोकेश चौहान ने टॉस जीत कर पहले बॉलिंग का फैसला किया। फोनरवा ने पहले बैटिंग करते हुए 177 रन बनाए। जवाब में नोएडा मीडिया क्लब 127 रन पर ऑल आउट हो गयी। दूसरा मैच नोएडा विलेजर और नोएडा एन्ट्रेप्रिनियोर्स एसोसिएशन (एनईए) के बीच खेला जा रहा है। शाम 5.30 बजे से सेक्टर छह स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में अतुल सत्य कौशिक द्वारा प्रेम रामायण की नाट्य प्रस्तुति की जाएगी।
नोएडा प्राधिकरण के विशेष कार्याधिकारी इंदु प्रकाश सिंह ने बताया कि नोएडा प्राधिकरण इस बार तीन दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन कर रहा है। यह कार्यक्रम 16 से 18 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा। इस तीन दिवस कार्यक्रम के दौरान खेलकूद प्रतियोगिताएं से लेकर हास्य नाटक का आयोजन किया जाएगा। रविवार को औद्योगिक विकास मंत्री नंद गोपाल भी प्राधिकरण के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इस दौरान वह करीब 100 करोड़ रूपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करने जा रहे हैं।
रविवार को हवन से होगी कार्यक्रम की शुरूआत: नोएडा प्राधिकरण में दूसरे दिन यानी रविवार को 7.15 से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद सेक्टर 6 स्थित नोएडा प्राधिकरण के कार्यालय पर हवन का आयोजन किया जाएगा। सुबह 10.30 बजे पंचशील बालक इंटर कॉलेज में लोक कलाकार अतिथियों का स्वागत करेंगे। करीब 11 बजे उद्योग विकास मंत्री स्थापना दिवस के अवसर पर शिरकत करेंगे। इस दौरान उद्योग विकास मंत्री 100 करोड़ की लगभग 75 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इस दौरान केक से नेवरी और तिरंगा नोएडा कैलेंडर को भी लांच किया जाएगा। जिसके बाद शाम 5.30 बजे से इंदिरा गांधी कला केंद्र में नाटक प्रस्तुति होगी और शाम को 7.15 पर रिदम बैंड की प्रस्तुति होगी।
सोमवार को फोटो गैलरी से होगी कार्यक्रम की शुरूआत: सोमवार को तीसरे दिन की शुरूआत नोएडा प्राधिकरण सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र में फोटो गैलरी से करेगा। नोएडा स्टेडियम में सुबह 7 बजे से एथलीट और गोल्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। शाम 6:00 बजे इंदिरा गांधी कला केंद्र में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। शाम 6:00 बजे इंदिरा गांधी कला केंद्र में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।