बिजली का बिल जमा कराने के नाम पर 2 लाख 78 हजार रुपए की ठगी
नोएडा (युग करवट)। थाना सेक्टर-20 क्षेत्र के सेक्टर-19 में रहने वाले एक आर्मी के रिटायर्ड सूबेदार से अज्ञात साइबर ठगों ने बिजली का बिल जमा कराने के नाम पर दो लाख 78 हजार रुपया ठग लिया। थाना सेक्टर-20 के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर-19 में रहने वाले रिटायर्ड सूबेदार धन बहादुर राम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है, कि उनके मोबाइल फोन पर एक मैसेज आया। मैसेज में लिखा था कि उनका बिजली का बिल जमा नहीं हुआ है।
आधी रात को उनका बिजली कनेक्शन कट जाएगा। उन्होंने बताया कि पीड़ित ने मैसेज पर विश्वास कर मैसेज में दिए गए नंबर पर संपर्क किया। उस नंबर पर बात करने वाले व्यक्ति ने उनसे एनीडेक्स ऐप डाउनलोड करवाया। जैसे ही उन्होंने डाउनलोड किया। आरोपी ने उनके खाते से 2 लाख 78 हजार रुपए निकाल लिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।
——————————-
13 वर्षीय किशोरी के साथ बलात्कार करने वाला मकान मालिक गिरफ्तार
नोएडा (युग करवट)। थाना सेक्टर-49 क्षेत्र के बरौला गांव में रहने वाली एक 13 वर्षीय किशोरी के साथ मकान मालिक के बेटे द्वारा जबरन बलात्कार करने के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। ने थाना सेक्टर-49 के प्रभारी निरीक्षक राकेश कुमार सिंह ने बताया कि बरौला गांव में किराए के मकान में रहने वाले एक व्यक्ति ने कल थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि वह और उनकी पत्नी मंगलवार को अपने घर से काम पर चले गए। उनकी 13 वर्षीय बेटी घर पर अकेली थी। पीडि़त का आरोप है कि मकान मालिक का बेटा विकल मंगलवार के दोपहर को उनके घर पर आया तथा उसने उनके घर के बाहर लगे ताले को तोड़ दिया और उनकी बेटी को जबरन उठाकर अपने घर में ले गया। आरोप है कि उसने उसके साथ वहां पर जबरन बलात्कार किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया जहां से न्यायालय ने उस को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।
——————————-
मानसिक तनाव के चलते युवक ने की आत्महत्या
नोएडा (युग करवट)। थाना सेक्टर-63 क्षेत्र के बहलोलपुर जोधपुर कॉलोनी में रहने वाले नन्हे लाल नामक युवक ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। थाना सेक्टर- 63 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार मान ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि मृतक ने मानसिक तनाव के चलते अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या की है। मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है। मौके पर फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है। मृतक मूल रूप से जनपद पीलीभीत का रहने वाला था। वह अपनी पत्नी के साथ यहां पर रहता था, तथा मजदूरी करके अपना घर का गुजारा चलाता था।
——————————-
सड़क पार कर रहे युवक को वाहन ने रौंदा, मौत
गाजियाबाद (युग करवट)। क्रॉसिंग रिपब्लिक थाना क्षेत्र के अंतर्गत एनएच-२४ दिल्ली-एक्सप्रैस-वे पर देर रात हुए हादसे के दौरान एक ३६ वर्षीय युवक की सड़क पार करते हुए मौत हो गई। अज्ञात वाहन द्वारा कुचले जाने की वजह से हुई मौत की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाकर जांच शुरू कर दी। इस हादसे के संदर्भ में एसएचओ थाना क्रॉसिंग रिपब्लिक अब्दुल रहमान सिदï्दीकी ने बताया कि मृतक का नाम अमित त्यागी पुत्र सतीश चंद्र त्यागी निवासी शिवपुरी मोदीनगर है।
——————————-
ट्रक ने स्कूटी सवार को रौंदा मौत
नोएडा (युग करवट)। थाना फेस-वन क्षेत्र के सेक्टर-6 के पास एक ट्रक चालक ने तेजी व लापरवाही से वाहन चलाते हुए बीती रात को स्कूटी सवार राजेश को कुचल दिया। इस घटना में उनकी मौत हो गई। थाना फेस -वन के प्रभारी निरीक्षक विरेशपाल गिरी ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने आरोपी ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है।
——————————-
अज्ञात व्यक्ति का शव मिला
नोएडा (युग करवट)। थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के पुस्ता रोड पर आज सुबह को एक अज्ञात व्यक्ति का शव पुलिस को मिला है। थाना प्रभारी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि मृतक की उम्र करीब 35 वर्ष है। उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया और आसपास के लोगों की सहायता से शव की शिनाख्त कराने का प्रयास किया जा रहा है।