युग करवट संवाददाता
नोएडा। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गढ़ी चौखंडी गांव के पूर्व प्रधान और प्रखर समाजवादी रघुवर प्रधान की प्रतिमा का अनावरण किया। इस अवसर पर उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए।
स्व. रघुवर प्रधान की प्रथम पुण्यतिथि पर सेक्टर-121 गांव गढ़ी चौखंडी स्थित नोएडा इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के दौरान भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। बेरोजगारी और अपराध बढ़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग खुलेआम अपराध कर रहे हैं। उन्होंने नोएडा के सेक्टर-93 स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसायटी में एक महिला से अभद्रता करने के मामले को उठाते हुए कहा कि भाजपा नेता ने किस तरह से एक महिला के साथ अभद्रता की, यह भारतीय जनता पार्टी के चरित्र को दर्शाता है।
उन्होंने कहा कि घटना के बाद वहां पहुंचे भाजपा सांसद को यहां तक कहना पड़ा कि हमें शर्मिंदा होना पड़ रहा है कि हमारी सरकार है। उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद ही नहीं उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री को भी यूपी के अस्पतालों के दौरा करने के बाद यह कहना पड़ा था कि हमें शर्मिंदा होना पड़ रहा है कि हमारी सरकार है।
उन्होंने कहा कि हमें ऐसा लग रहा है कि भारतीय जनता पार्टी के अंदर कुछ अलग से चल रहा है। यूपी के मुख्यमंत्री को यह नहीं पता होता कि उनके मंत्रिमंडल में मंत्री कौन बन गया और उसे विभाग कौन सा मिला। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में चोरी, लूट, डकैती की वारदातें बढी है। पुलिस की लापरवाही के चलते लोगों की जान जा रही है।
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में इतने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है जो अकल्पनीय है। अखिलेश यादव ने मंच से नोएडा के लोगों से अपील किया कि वे समाजवादी पार्टी के सदस्य बने। उन्होंने जनसभा में मौजूद नेताओं से कहा कि वे लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाएं।