युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष नेटा डिसुजा ने मंगलवार को प्रेसवार्ता में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव एवं यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी महिलाओं की आवाज उठा रही हैं वहीं जेपी नड्डा नारी शक्ति का मजाक उड़ा रहे हैं। उन्होंने बताया कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्ड़ा ने कहा कि उन्होंने देश की महिलाओं को टॉयलेट और गैस सिलेंडर दिए हैं। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि भाजपा के बनाए टॉयलेट के नल से पानी नहीं निकलता और सिलेंडर में गैस नहीं होती। महिलाओं को टॉयलेट और गैस सिलेंडर देने की बात कहकर जेपी नड्डा उनका मजाक उड़ा रहे हैं।
नेटा डिसुजा ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष द्वारा महिलाओं के बारे में दिया गया बयान दर्शाता है कि नारी सशक्तिकरण के बारे में उनकी कैसी मानसिकता है? आज महिलाएं लगातार कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के साथ खड़ी होती नजर आ रही हैं। महिलाओं का जितना मजाक उड़ाया जाएगा प्रियंका गांधी को उतनी ही ताकत मिलेगी, वे उतनी ही मजबूत बनकर उभरेंगी। कांग्रेस की नेत्री ने कहा कि भाजपा ने शौचालय और गैस सिलेंडर तक महिलाओं को सीमित कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने हमेशा से महिलाओं को मजबूत करने का काम किया है। महिलाओं को वोट देने का अधिकार कांग्रेस ने दिलाया। महिलाओं को राजनीति में भागीदारी दिलाकर उन्हें सशक्त करने का काम कांग्रेस कर रही है। दूसरी ओर भाजपा नेता महिला विरोधी बयान दे रहे हैं। इससे साफ है कि भाजपा महिला विरेधी मानसिकता रखती है। कांग्रेस नेत्री ने कहा कि महिलाओं की वोटों के सहारे ही भाजपा केंद्र और यूपी सरकार में सत्ता की गद्दी पर बैठी है। उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस बार महिलाएं भाजपा को सत्ता से उखाड़ फेंकेंगी। अपनी वोट की ताकत दिखाकर महिलाएं प्रदेश की भाजपा सरकार को जवाब देने के लिए तैयार बैठी हैं।
कांग्रेस की नेत्री एवं पूर्व लोकसभा प्रत्याशी डॉली शर्मा ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महिलाओं को टॉयलेट के लायक समझा है। क्या नौकरियों और राजनीति में महिलाओं को भागीदारी नहीं मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि यूपी में हाथरस, उन्नाव, लखीमपुर खीरी, आगरा, बुलंदशहर जहां भी महिलाओं पर अपराध हुआ है, प्रियंका गांधी कंधे से कंधा मिलाकर उनके साथ खड़ी हुई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा को यदि महिलाओं का इतना ही ख्याल है तो उनपर होने वाले अपराध को रोकने के लिए सरकार सख्त से सख्त कानून बनाए। डॉली शर्मा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। यही कारण है कि वे ‘लडक़ी हूं, लड़ सकती हूं’ नारे को लगातार बुलंद कर रही हैं। उन्होंने कहा कि आज महिला आरक्षण बिल लोकसभा में है। सदन में बहुमत रखने वाली भाजपा यदि महिलाओं की सच्ची हितैषी है तो उसे जल्द से जल्द पास करे। प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के प्रदेश सचिव जितेंद्र गौड़ धोबी, एआईसीसी सदस्य विजय चौधरी, पार्षद विकास खारी भी मौजूद रहे।