प्रमुख अपराध संवाददाता
गाजियाबाद (युग करवट)। कमिश्नरेट बनने के बाद पुलिस आयुक्त अजय कुमार मिश्रा ने पुलिस सिस्टम को हाईटैक एवं संसाधनों से लैस करने की मुहिम छेड़ दी थी।
इस मुहिम के तहत कमिश्नरेट पुलिस में सैंकड़ों पुलिसकर्मी व अधिकारी शामिल करवाये। इसके अलावा जनसंख्या एवं परिस्थितियों को दृष्टिïगत रखते हुए उन्होंने शालीमार गार्डन, अंकुश विहार व नीतिखण्ड जैसे तीन नये थानों के सृजन का प्रस्ताव भी शासन को भेज दिया। इस संदर्भ में सीपी अजय कुमार मिश्रा का कहना है कि अगर उनका प्रयास सफल रहा तो नववर्ष के पहले माह यानि जनवरी में ये तीनों नये थाने काम करना शुरू कर देंगे। श्री मिश्रा ने बताया कि उक्त थानों की जमीन चिंहित करके उनके लिये भूखण्ड लेने के लिये संबंधित विभागों का सहयोग मांगा गया है। श्री मिश्रा ने बताया कि उन्हें आशा है कि नवसृजित थानों के लिये जमीन जल्द आलॉट हो जायेगी। साथ ही शासन स्तर पर भी इस प्रस्ताव को अनुमति मिल जायेगी।
श्री मिश्रा ने बताया कि लोनी सर्किल में बनने वाले अंकुर विहार थाने को लोनी व ट्रोनिका सिटी थाना क्षेत्र से काटकर, नीति खंड थाने को इंदिरापुरम थाने से और शालीमार गार्डन को साहिबाबाद थाना क्षेत्र के एक हिस्से को काटकर बनाया जायेगा। श्री मिश्रा ने बताया कि ये तीनों नये थाने जनवरी माह के अंत तक अस्तित्व में आ जायेंगे।