युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। नवरात्रों से पहले टीएचए की तीन कॉलोनियों को अतिरिक्त 12 एमएलडी पानी की सप्लाई की जाएगी। पानी की यह सप्लाई पाइप में होने वाले लीकेज को रोककर बढ़ाई जाएगी। इससे तीन कॉलोनियों को सीधा फायदा होगा। इनमें सूर्य नगर, चंद्र नगर, और ब्रज विहार कॉलोनियां शामिल है। इन कॉलोनियों में रहने वाले कई हजार परिवार पानी की किल्लत से लंबे समय से परेशान है। इनका कहना है कि जो गंगाजल उन्हें सप्लाई की जाती है उसमें से करीब आधा गंगाजल तो लीकेज होकर पहले ही बह जाता है। जो मिलता है वह इतना कम होता है कि लोगों को पानी खरीदकर पीने के लिए मजबूर होना पड़ता है।
टीएचए की इन कॉलोनियों में वसुंधरा सेक्टर दस से गंगाजल की सप्लाई हो रही है। गंगाजल के पर्याप्त मिलने की मांग लंबे समय से की जा रही है। कई बार यहां के लोग मेयर आशा शर्मा और नगर आयुक्त को ज्ञापन दे चुके हैं। इसके बाद निगम प्रशासन हरकत में आया।
निगम में जलकल विभाग के जीएम योगेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जो पाइप लाइन इन कॉलोनियों को जोड़ रही है। उसका सर्वे किया गया। सर्वे से पता चला कि करीब 12 एमएलडी पानी तो पाइप लाइन से पहले ही लीकेज हो जाता है। जलकल विभाग ने अब इस पानी का बरबाद होने से बचाने के लिए कोशिश शुरू की है। जलकल विभाग का दावा है कि वह अभी तक 13 में से आठ स्थानों पर लीकेज को रोक दिया गया है। जल्दी ही निगम प्रशासन बाकी लीकेज भी रोकेगा। दावा किया जा रहा है कि इन तीनों कॉलोनियों में नगर निगम करीब 12 एमएलडी पानी की सप्लाई लीकेज रोक कर बढ़ाएगा।