युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। भाजपा किसान मोर्चा की ओर से 26 नवंबर को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया जाएगा। गाजियाबाद में भी विशाल ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया जाएगा। नवयुग मार्केट शहीद पथ से प्रारंभ होकर यह ट्रैक्टर रैली मुरादनगर तक जाएगी। शहीद पथ पर किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद विजयपाल तोमर और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना करेंगे।
यह जानकारी आज प्रेसवार्ता में भाजपा महानगर अध्यक्ष संजीव शर्मा ने दी। उन्होंने कहा कि ट्रैक्टर रैली नवयुग मार्केट से शुरू होकर हापुड़ मोढ़, घंटाघर, चौधरी मोढ़, अंबेडकर रोड, पुराना बस अड्डा, हापुड़ चुंगी, पुलिस लाइंस, गोविंदपुरम, दुहाई से मुरादनगर पहुंचेगी, जहां एक सभा का आयोजन किया गया।
उन्होंने बताया कि ट्रैक्टर रैली के माध्यम से किसानों को केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से कृषि और किसानों के उत्थान के लिए किए गए कार्य और योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। आजादी के बाद नरेंद्र मोदी की सरकार ने ही किसानों के हितों की सुध ली है। चार वर्षों में गन्ना किसानों को रिकॉर्ड भुगतान किया गया। बंद चीनी मिलों को चलाया गया। कई नई चीनी मिलें खोली गई हैं।
उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने 86 लाख किसानों के 36 हजार करोड़ रुपए का कृषि ऋण माफ किया।
गन्ने की खेती का क्षेत्रफल बीस लाख हेक्टेअर से बढ़ाकर 28 लाख हेक्टेअर किया गया। प्रधानमंत्री की ओर से फसल बीमा योजना, किसान सम्मान निधि, नीम कोटेड यूरिया, और किसान सॉयल कार्ड जैसी योजनाएं चलाई गई। प्रैसवार्ता में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य हातम सिंह नागर, किसान मोर्चा के महानगर अध्यक्ष पंकज भारद्वाज, महानगर महामंत्री पप्पू पहलवान और मीडिया प्रभारी अश्वनी शर्मा भी उपस्थित थे।