नोएडा (युग करवट)। थाना दनकौर क्षेत्र के मंडपा गांव में अपने नाना के घर आए जुनैद पुत्र मारूफ उम्र 11 वर्ष की 3 दिन पूर्व हुई संदिग्ध अवस्था में मौत के मामले में उसके परिजनों ने थाना दनकौर पुलिस से शिकायत की है कि उसकी हत्या की गई है। पुलिस कब्र से शव निकालकर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवा रही है।
पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मीडिया प्रभारी पंकज कुमार ने बताया कि अनवर अली ने थाना दनकौर पुलिस को सूचना दी है कि उनका नाती जुनेद पुत्र महारूफ उम्र 11 वर्ष मूल निवासी ग्राम कलछीना थाना भोजपुर जिला गाजियाबाद अपने ननिहाल ग्राम मंडपा में रहने के लिए आया था। 3 जून को उसका शव रात्रि करीब 10 बजे नहाने वाले बंबा में मिला था। जिसका अंतिम संस्कार ननिहाल और दादा के परिवार के लोग मिलकर दिनांक 4 जून को ग्राम कलछीना में कर दिए। उन्होंने बताया कि आज बच्चे के नाना अनवर ने थाना दनकौर पुलिस को सूचित किया है कि उन्हें संभावना है कि उसके साथ किसी ने अपराध कारित किया है, जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है।
उन्होंने बताया कि इस मामले में दनकौर तथा गाजियाबाद पुलिस को परिजनों ने पूर्व में कोई सूचना नहीं दी थी। अब परिजनों द्वारा अवगत कराया गया है। उन्होंने बताया कि शव को कब्रिस्तान से निकलवा कर नियमानुसार पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। उसके बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा।
उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में होगा। पुलिस सूत्रों का दावा है कि मृतक बच्चे का नाना अपनी दूसरी बेटी नाजिया के पति राशिद पर जुनैद की हत्या का शक जाहिर कर रहा है। कुछ दिन पूर्व राशिद ने नाजिया को छोडक़र दूसरी शादी कर ली थी।