युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। नगर निगम की ओर से अपनी दुकानों का किराया बढ़ाए जाने का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। उप्र उद्योग व्यापार मंडल कंछल गुट से जुड़े व्यापारियों ने आज प्रदेश के पूर्व मंत्री व सदर सीट से विधायक अतुल गर्ग से मुलाकात कर उनसे इस मामले में हस्तक्षेप करने की अपील की। व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष गोपीचंद ने बताया कि नगर निगम की ओर से अपनी दुकानों का किराया 11 प्रतिशत बढ़ाया जा रहा है।
इस संबंध में नगर निगम की ओर से सैद्घांतिक फैसला ले लिया गया है। बोर्ड में प्रस्ताव लाया जाएगा। उन्होंने कहा कि नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम की 1702 दुकानें हैं। जो काफी समय पहले अलॉट किया गया था। अब नगर निगम इन दुकानों का किराया बढ़ाने जा रहा है।
कोरोना के कारण पहले से ही आर्थिक मंदी की मार झेल रहे व्यापारियों के लिए बढ़ा हुआ किराया दे पाना संभव नहीं होगा। इस मसले पर व्यापारी आज राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे लेकिन दिल्ली में व्यस्त होने के कारण वे नहीं मिले। व्यापारियों ने पूर्व मंत्री अतुल गर्ग को ज्ञापन सौंपकर अपनी चिंताओं से वाकिफ कराया।
अतुल गर्ग ने कहा कि वे भी नगर निगम के पदेन सदस्य है। नगर निगम के बोर्ड बैठक में इस मसले पर चर्चा की जाएगी। मुलाकात करने वालों में व्यापार मंडल के महामंत्री अशोक चावला, राकेश स्वामी, पार्षद राजीव शर्मा, राकेश बावेजा, अजय बंसल समेत बड़ी संख्या में व्यापारी मौजूद थे।