विधायक अजीतपाल और सुनील शर्मा से मिले व्यापारी

युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। नगर निगम की ओर से डीएम सर्किल रेट से अपनी दुकानों का किराया तय करने के विरोध में आज कई क्षेत्रों के व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने मुरादनगर के विधायक अजीतपाल त्यागी और साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा से मुलाकात कर उनसे इस मामले में हस्तक्षेप करने की गुजारिश की। दोनों विधायकों ने बोर्ड बैठक में इस मसले को उठाने का आश्वासन दिया। नगर निगम के बोर्ड में सभी विधायक पदेन सदस्य होते हैं। बोर्ड बैठक में वे भी अपनी राय रख सकते हैं।
उत्तर प्रदेश व्यापार मंडल के महानगर अध्यक्ष गोपीचंद के नेतृत्व में व्यापारियों के एक दल ने आज मुरादनगर के विधायक अजीतपाल त्यागी और साहिबाबाद के विधायक सुनील शर्मा से मुलाकात की। इससे पहले व्यापारियों ने सदर के विधायक अतुल गर्ग से भी मिले थे। अतुल गर्ग ने भी बोर्ड बैठक में इस मुद्दे पर चर्चा करने का आश्वासन दिया था।
गोल मार्केट व्यापार मंडल के अध्यक्ष राकेश बावेजा ने कहा कि नगर निगम की ओर से कहा जा रहा है कि बीस साल से किराया नहीं बढ़ाया गया तो इसके लिए किराएदार किस तरह से जिम्मेदार है। नगर निगम के नियम के मुताबिक 12 प्रतिशत किराया बढ़ाया जा सकता है लेकिन नगर निगम की ओर से भेजे जा रहे नोटिस में डीएम सर्किल रेट के हिसाब से किराया बढ़ाने की बात की गई। इससे 11 गुणा किराया बढ़ जाएगा। नगर निगम क्षेत्र में नगर निगम की 2000 दुकानें हैं। व्यापारियों का कहना है कि कोरोना काल में आर्थिक मंदी झेल रहे व्यापारी बढ़ा हुआ किराया देने में असमर्थ रहेंगे। इस मौके पर पार्षद राजीव शर्मा, व्यापार मंडल के महानगर महामंत्री अशोक चावला, राकेश लोहिया, रमते राम रोड व्यापार मंडल अध्यक्ष राकेश स्वामी, जोगिंदर मित्रा, जुगल किशोर आदि उपस्थित थे।