युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर ने अब शहर को वेस्ट से शहर को बेस्ट बनाने की अनौखी मुहिम शुरू की है। अब यह मुहीम अपना रंग भी दिखाने लगी है। निगम ने शहर के कई चौराहों पर जिन पुराने पड़ गए टायर्स को लोगों ने फैंक दिया था उनसे ही अब शहर को सुंदर बनाने के लिए बेस्ट तरीके से इस्तेमाल कर ब्यूटीफिकेशन कर दिया।
नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तंवर की कोशिश है कि शहर को स्मार्ट बनाया जाए। इसके लिए कई तरह की मुहिम चल रही है। शहर में रंगाई पुताई आदि का कार्य चल रहा है। सडक़ के डिइवाइडर, आरओबी की दीवारों को पेंटिंग कर आकर्षक बनाया जा रहा है। ताकी नगर निगम स्वच्छता की रैंक में आगे आए। इसी क्रम में नगर आयुक्त ने एक और नया प्रयोग किया। यह प्रयोग है वेस्ट से बेस्ट के क्रम में किया गया। लोगों ने जिन प्लास्टिक बोतलों, यूज हो चुके टायर्स को कबाड़ समझ कर फैंक दिया था। निगम उन सब को ही अब यूज करने में लगा है। निगम प्रशासन ने अब इनसे ही शहर के कई चौराहों का ब्यूटीफिकेशन कर लोगों को चौंका दिया।
इसी तरह से नगर निगम ने अवैध होर्डिंग के खिलाफ स्पेशल अभियान चलाया। इस दौरान निगम प्रशासन ने बड़ी संख्या में कपड़े के अवैध होर्डिंग जब्त किए। अब इन्हीं कपड़े के निगम सामान लेकर जाने वाले थैले बनवा रहा है। ताकी लोग पॉलिथीन यूज नहीं करे। निगम के प्रयास का असर दिखाई भी दे रहा है।