युग करवट संवाददाता
गाजियाबाद। मास्टर प्लान 2031 के ड्राफ्ट में बोर्ड की बैठक से पहले ही संशोधन किया जा रहा है। त्रुटि को दूर करने के लिए यह संशोधन किया जा रहा है। मास्टर प्लान 2031 का ड्राफ्ट सीएटीपी आशिष शिवपुरी द्वारा तैयार किया गया था। इसको लेकर गत दिनों बीजेपी पार्षद राजेन्द्र त्यागी ने सवाल खड़े किए थे। करीब एक महीने पहले जीडीए के चीफ टाउन प्लानर आशिष शिवपुरी रिटायर हो गए है।
अब जीडीए में सीएटीपी की कमान एनसीआरपीबी की यूपी सैल के चीफ कॉर्डिनेटर एससी गौड को सौंपी गई है। जीडीए वीसी कृष्णा करुणेश के निर्देश पर अब तैयार किए गए मास्टर प्लान 2031 के ड्राफ्ट को जीडीए ठीक कर रहा है। सूत्रों का दावा है कि ड्राफ्ट को ठीक करने के लिए इसकी स्कू्रटनी का कार्य शुरू किया गया है। ताकी जीडीए बोर्ड की बैठक में रखे जाने से पहले मास्टर प्लान में किसी तरह की गड़बड़ी नहीं हो। बताया जाता है कि स्क्रूटनी के लिए नियोजन विभाग की एक टीम सीएटीपी एससी गौड की अगुवाई में कार्य कर रही है। जीडीए बोर्ड की 29 को होने जा रही बैठक से पहले मास्टर प्लान ड्रॉफ्ट की त्रुटि दूर की जाएगी।
अब बोर्ड बैठक 25 को
निगम बोर्ड की बैठक अब 25 अप्रैल को होगी। पहले यह बैठक 23 अप्रैल को होना निर्धारित की गई थी। इस दिन कलेक्ट्रेट में एक महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है। उसमें अधिकारी व्यस्त रहेंगे। इस कारण बोर्ड की बैठक टाली गई है। इस बैठक में कार्यकारिणी के छह सदस्यों का चुनाव होगा।